logo

Ranchi : आंख दिखाकर याचना ना करे कांग्रेस, झामुमो का ही होगा राज्यसभा उम्मीदवार- सुप्रियो भट्टाचार्य

supriyo.jpg

रांची: 

राज्यसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है। झारखंड की 2 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होना है। मुख्तार अब्बास नकवी और महेश पोद्दार का कार्यकाल खत्म होने की वजह से खाली हो रही राज्यसभा सीट पर दावेदारी को लेकर झारखंड में गठबंधन सरकार में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के बीच खींचतान चल रही है। झामुमो का कहना है कि हमारे पास संख्याबल है वहीं कांग्रेस कहती है कि पिछली बार हमने त्याग किया था। अब बारी झामुमो की है। 

सुप्रियो भट्टाचार्य का बेबाक बयान
राज्यसभा सीट को लेकर जारी खींचतान के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कांग्रेस आंख दिखाकर याचना ना करे। उन्होंने कहा कि याचक कभी निर्वाचक नहीं होता। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि गुरुजी (शिबू सोरेन) की प्रतिष्ठा के साथ खिलवाड़ करने वालों को सबक सिखाना जरूरी हो। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले राज्यसभा चुनाव में आधिकारिक उम्मीदवार क्यों दिया। सुप्रियो ने कहा कि जनता ने झारखंड मुक्ति मोर्चा को जो जनादेश दिया है पार्टी उसका सम्मान करेगी। उम्मीदवार झामुमो का होगा। 

झामुमो का होगा राज्यसभा प्रत्याशी
सुप्रियो भट्टाचार्य ने दो-टूक कहा कि राज्यसभा में उम्मीदवार झारखंड मुक्ति मोर्चा से ही होगा। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट नहीं किया कि उम्मीदवार कौन होगा। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि शनिवार को विधायक दल की बैठक में इसपर मुहर लगेगी। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कांग्रेस को ये समझना होगा कि क्षेत्रीय पार्टियां ही राज्यों में बीजेपी का मुकाबला कर रही है। कांग्रेस को समझना होगा कि क्षेत्रीय पार्टियों का हाथ मजबूत होगा तभी राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस मजबूत होगी। 

झामुमो और कांग्रेस में जारी है खींचतान
दरअसल, झारखंड कांग्रेस का मानना है कि इस बार राज्यसभा सीट पर उनकी स्वाभाविक दावेदारी बनती है। बीते दिनों, कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा था कि पिछली बार हमने झामुमो के लिए राज्यसभा सीट पर अपनी दावेदारी छोड़ी थी। इस बार गठबंधन धर्म का पालन करते हुए झामुमो को दावेदारी छोड़ देनी चाहिए। इस बीच चर्चा इस बात की भी है कि यदि यूपीए में सहमति बनती है तो पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार हो सकते हैं।