logo

Ranchi : सुनियोजित है ED और EC की कार्रवाई, निशिकांत दुबे को कैसे सबकुछ पता है- सुप्रियो भट्टाचार्य

EC.jpg

रांची: 

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आरोप लगाया है कि निलंबित खान सचिव पूजा सिंघल के खइलाफ ईडी का कार्रवाई और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ चुनाव आयोग की कार्रवाई बीजेपी के इशारे पर की जा रही है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि संवैधानिक संस्था चुनाव आयोग और प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को गोड्डा के बीजेपी सांसदज निशिकांत दुबे पहले ही सार्वजनिक कर रहे हैं। 

केंद्रीय एजेंसियों की गतिविधि सुनियोजित! 
सोमवार को पार्टी प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि निशिकांत दूबे के ट्वीट को देखकर ऐसा लगता है कि केंद्रिय एजेंसियों की पूरी गतिविधियां एक सुनियोजित कहानी की तरह है। सभी पहलुओं को देखने से साफ लगता है कि जांच एजेंसियों अपनी रिपोर्ट निशिकांत दूबे को देती हैं। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा है तो देश का लोकतंत्र खतरे में है। इसे बचाना होगा।

निशिकांत दूबे को कैसे सबकुछ पता है! 
सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि जांच एजेंसियां क्या करेगी। उनके जांच का आधार क्या है। किस अधिकारी के मोबाइल में कौन सा मैसेज है। उस मैसेज में क्या लिखा है, सबकुछ बीजेपी सांसद को पता है। उन्होंने कहा कि साफ है कि प्रदेश में चल रही केंद्रीय जांच एजेंसियों की गतिविधियां किसी सुनियोजित कहानी की तरह है। सभी एजेंसियां इस कहानी की पात्र जैसी है। 

निशिकांत दूबे को कौन जानकारियां देता है! 
सुप्रियो भट्टाचार्य ने निशिकांत दूबे के एक ट्वीट का जिक्र किया। तकहा कि रविवार को गोजड्डा सांसद का एक ट्वीट किया। इसमें लिखा था कि तीसरा विकेट गिरने वाला है। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि निशिकांत दूबे को बताना चाहिए कि उनको किसने बताया कि पहला और दूसरा विकेट कब गिर चुका है। 

पूजा सिंघल से जारी है ईडी की पूछताछ
गौरतलब है कि ईडी को पूजा सिंघल की और पांच दिनों की रिमांड मिली है। ईडी लगातार उनसे मनरेगा घोटाला, मनी लाउंड्रिंग और पल्स हॉस्पिटल को लेकर सवाल कर रही है। सोमवार को साहिबगंज के जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार भी अवैध खनन कारोबार से जुड़े सवालों का जवाब देने को हाजिर हुये। कहा जा रहा है कि ईडी विभूति कुमार के साथ पूजा सिंघल को बिठाकर क्रॉस क्वेश्चनिंग भी करेगी।