logo

Ranchi : BJP के कई विधायक थामना चाहते हैं JMM का दामन! सुप्रियो भट्टाचार्य ने किया सनसनीखेज दावा

A3.jpg

रांची: 

झारखंड (Jharkhand) में जारी सियासी हलचल के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने बड़ा दावा कर दिया है। वरिष्ठ झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य (Supriyo Bhattacharya) का दावा है कि प्रदेश के कम से कम 16 बीजेपी विधायक (Bjp Mla) उनके संपर्क में हैं। सुप्रियो भट्टाचार्य ने ये दावा करते हुए सियासी गलियारों में भूचाल ला दिया है कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) और विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) से नाराज चल रहे 16 विधायकों ने उनसे व्यक्तिगत तौर पर ये अपील की है कि हमें अपने दल में शामिल कर लीजिए। 

सुप्रियो भट्टाचार्य के दावे से सियासी बवाल
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बीजेपी विधायकों ने उनसे कहा कि एक पार्टी के रूप में हम लोग झामुमो में शामिल होना चाहते हैं। दरअसल, सोमवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान मीडियाकर्मियों ने उनसे कांग्रेस और झामुमो के कुछ विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की अटकलों पर सवाल पूछा था जिसके जवाब में सुप्रियो भट्टाचार्य ने उल्टा बीजेपी विधायकों के उनके संपर्क में होने का दावा कर दिया। सुप्रियो भट्टाचार्य ने ये भी दावा किया है कि उनसे संपर्क करने वालों में बीजेपी के एक वरिष्ठ विधायक भी हैं जो बीते कई टर्म से जीतते आ रहे हैं। हालांकि, सुप्रियो भट्टाचार्य ये नहीं बता सके कि उनके दावे का आधार क्या है। फिलहाल, सुप्रियो भट्टाचार्य के दावे की वजह से झारखंड की सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म है।

बाबूलाल मरांडी का बयान पर पलटवार
सुप्रियो भट्टाचार्य ने जो कहा, उसमें कितनी सच्चाई है ये तो वही जानते होंगे लेकिन इतना तय है कि प्रदेश में सियासत गर्मा गई है। इस बात की पूरी संभावना है कि सुप्रियो भट्टाचार्य के बयान के बाद राजनीतिक बयानबाजी और ज्यादा तेज होगी। इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। सुप्रियो भट्टाचार्य के दावे पर बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी की प्रतिक्रिया सामने आई है। बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट किया। लिखा कि "सबको पता है कि वंशवाद के बुनियाद पर अयोग्य के हांथो में सत्ता जाने से हुए चौतरफ़ा लूट के चलते “झारखंड माल मुद्रा पार्टी” एक डूबता हुआ जहाज़ है? इसकी सवारी भला कौन करना चाहेगा? जो अपने और सहयोगी अभी इनके डूबते जहाज़ पर सवार हैं, अगर ये उन्हें ही बचा लें तो यह बड़ी उपलब्धि होगी।"

 

निशिकांत दूबे ने ट्वीट कर दिया बयान का जवाब
गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे (Nishikant Dubey) ने भी ट्वीट कर सुप्रियो भट्टाचार्य के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने लिखा कि  "झामुमो के महासचिव पंकज (Pankaj Mishra) के जेल जाने के बाद पार्टी बौखला गई है। झामुमो के 21 विधायक ने बग़ावत कर दी है। मुख्यमंत्री के परिवार में ही बग़ावत है, इसलिए ख़याली पुलाव बना रहे हैं। भाजपा  चोरों की जमात व भ्रष्टाचारी पार्टी से लड़ रही है। भाजपा के ऑफिस का मच्छर भी झामुमो से नफ़रत करता है।"

 

झारखंड की सियासत में जारी है अटकलों का दौर
गौरतलब है कि ठीक 1 दिन पहले झारखंड की सियासत में चर्चा थी कि कांग्रेस के कई विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। उनका फोन या तो ऑफ है या आउट ऑफ रीच आ रहा है। यही नहीं, दावा ये भी था कि कांग्रेस और झामुमो के कई विधायक दिल्ली गये हैं। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अब देखना दिलचस्प होगा कि सुप्रियो भट्टाचार्य का दावा झारखंड की सियासत में क्या रंग खिलाता है।