logo

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर व सुबोधकांत के हाथों हुआ निःशुल्क चिकित्सा शिविर का उद्घाटन

rajesh_th.jpeg

रांची   

झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और सुबोधकांत के हाथों आज निःशुल्क चिकित्सा शिविर का उद्घाटन किया गया। शिविर रांची के धुर्वा, शर्मा रोड में लगाया गया। शिविर मां ललिता POLYDOC की ओर से लगाया गया। शिविर डॉ अजीत कुमार एवं अन्य चिकित्सकों की देखरेख में लगाया गया। इस दौरान मरीजों की ब्लड शुगर, ECG और अन्य जांच की गई। मौके पर 520 मरीजों का इलाज किया गया। साथ ही, दो मरीजों का ऑपरेशन भी निःशुल्क किया गया। माइनर ओटी में डॉ अजीत कुमार की सेवा ली गयी। 

तंबाकु हृदयघात के प्रमुख कारणों में से एक 

मौके पर डॉ विनीत ने हृदयघात के प्रमुख कारणों में एक कारण तंबाकू का सेवन बताया। हाई ब्लड प्रेशर को उन्होंने साइलेंट किलर बताया। कहा कि शुगर के मरीजों के लिए रक्तचाप की उच्चतम सीमा 130 mm of Hg होनी चाहिए। शिविर में सर्जरी के लिए 6 मरीजों का चुनाव किया गया। मौके पर आयोजकों ने कहा कि आगे के दिनों में भी इस तरह के निःशुल्क शिविर का आयोजन किया जायेगा। 

शिविर में इन चिकित्सकों ने दिया योगदान 
मेदांता इरबा, रांची के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ विनीत कुमार मिश्रा, मूत्र रोग विशेषज्ञ डॉ कुणाल, हड्डी रोग विशेषज्ञ रिम्स के सहायक प्राध्यापक डॉ विनय प्रभात, नेत्र रोग विशेषज्ञ (एम्स दिल्ली) की डॉ कुमारी रीना, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ प्रीतिलता, मधुमेह रोग विशेषज्ञ डॉ कुमार आशुतोष, जनरल फिजिशियन डॉ रविंद्र सिंह और लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ अजीत कुमार।