logo

Budget Session 2022 : अंबा की शिकायत पर बोले स्पीकर, अधिकारियों का मन बहुत बढ़ गया है...कड़ा एक्शन लीजिए

rabindranathmahto.jpg

रांची: 

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद ने देवघर मंदिर में व्याप्त अव्यवस्था का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि शिवरात्रि के दिन वो पूजा करने बाबा मंदिर गयी थीं। वहां देखा कि मंदिर परिसर में अव्यवस्था है। महिलाओं को कुचला जा रहा है। कई महिलाओं की साड़ी फंस गई है। मैंने एसडीओ को बुलाया जिन्हें बाबा मंदिर में तैनात किया गया था।

बुलाने पर भी नहीं आए एसडीओ
अंबा प्रसाद ने कहा कि एसडीओ नहीं आए। कहा कि मैडम को ही यहां भेज दो। मैं नहीं आऊंगा। मेरे पीए को घसीटकर निकाला गया। यह सदन की गरिमा का अपमान है। कार्यवाही हो। विधायक की बात को सुनने के बाद स्पीकर रविन्द्रनाथ महतो ने सरकार को निर्देश दिया कि एक्शन लीजिये। अधिकारियों का मन बहुत बढ़ गया है। 

आलमगीर आलम ने जांच का आश्वासन दिया
स्पीकर के नियमन के बाद संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि वह इसकी जांच कराकर कार्रवाई करेंगे। साथ ही कहा कि दोषी अधिकारी पर एक्शन लिया जाएगा। दरअसल, महाशिवरात्री के मौके पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद बाबा वैद्यनाथ धाम में पूजा-अर्चना के लिए पहुंची थीं। उनका आरोप है कि मंदिर परिसर में व्यवस्था ठीक नहीं थी। जब उन्होंने अधिकारियों से इसकी शिकायत की तो अधिकारियों ने अभद्र व्यवहार किया।