logo

खूंटी : तोरपा थाना प्रभारी को एसपी ने किया स्सपेंड, दुष्कर्म मामले में लापरवाही बरतने का आरोप

tprp.jpg

खूंटीः
खूंटी के पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने तोरपा थाना प्रभारी मुन्ना कुमार सिंह निलंबित कर दिया है। मुन्ना सिंह पर आरोप है कि वह दुष्कर्म के मामले में लापरवाही बरत रहे थे। 5 वर्ष की मासूम के साथ हुए दुष्कर्म मामले में वह ठीक से कार्रवाई नहीं कर रहे थे। एसपी ने कहा है कि बच्ची के परिजनों के साथ दुर्व्यवहार करना, पीड़िता के इलाज की तत्काल व्यवस्था नहीं करना घोर उदंडता है। थाना प्रभारी के इस आचरण से आम जनता के बीच पुलिस की छवि धूमिल हुई है। 


परिवार को थाने से भगा दिया था 
बता दें कि पीड़िता की मां ने शिकायत पत्र सौंपा था। जिसमें कहा गया था कि 23 अप्रैल को उसकी पांच वर्षीय बेटी पड़ोस के दुकान में फ्रूटी लेने गई थी। थोड़ी देर बाद वह रोते हुए घर आई थी, उससे रोने का कारण पूछा तो बच्ची ने बताया कि दुकान में एक लड़के ने उसके साथ दुष्कर्म किया। उस समय उनकी बच्ची दर्द से कराह रही थी। इसके बाद पीड़ित बच्ची की मां अपने पति, सास के साथ बच्ची को लेकर तोरपा थाना गई। थाना प्रभारी को घटना के बारे में बताया। आरोप है कि थाना प्रभारी ने पीड़ित पक्ष को डांटना शुरू किया। थाने से भगा दिया। बच्ची दर्द से रोते-चिल्लाती रही। बच्ची को कोई देखने वाला नहीं आया। न ही इलाज का प्रबंध किया गया। 

 

CWC ने भी थानेदार पर लगाया था आरोप
बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष तनुश्री सरदार ने भी तोरपा थाना प्रभारी मुन्ना कुमार सिंह पर आरोप लगाया। बच्ची का हाल पूछने पर थाना प्रभारी ने CWC से बात करने से मना कर दिया। थाना प्रभारी की ओर से बच्ची के इलाज पर ध्यान नहीं दिया गया। पॉक्सो एक्ट के प्रावधानों के मुताबिक संबंधित थाने में मामला पहुंचते ही बाल कल्याण समिति के समक्ष पीड़िता को संबंधियों के साथ प्रस्तुत किया जाना है। इस मामले में ऐसा नहीं हुआ।