logo

रेलवे अफसर के घर में सांपों का आशियाना, एक को पकड़ा तो दूसरे ने फन फैलाया

snake4.jpg

धनबाद 

धनबाद में रेलवे अफसर के बंगले में सांपों ने अपना आशियाना बना लिया है। इसमें कोबरा समेत दूसरी प्रजाति के भी विषैले सांप हैं। इस बात का पता तब चला जब रेलवे अधिकारी का परिवार रविवार सुबह चहल कदमी के लिए निकला। सांप पर नजर पड़ते ही परिवार के होश उड़ गये। इसके बाद कुछ और सांपों के वहां मौजूद होने का पता चला। सांपों ने जहां अपना बसेरा बना रखा है वो डीआरएम कमल किशोर सिन्हा का बंगला है। डीआरएम के बंगले में सांपों के छिपे होने की खबर तुरंत ही आसपास के इलाके में फैल गयी। इसके बाद रेलवे अमला हरकत में आया औऱ गोमो से सांप पकड़ने वाले बापी दा को बुलाया गया। बता दें कि गोमो निवासी सुब्रतो उर्फ बापी स्नेक सेवर हैं। उन्होंने कई घरों से सांपों को बाहर निकाला है। खबर मिलते ही बापी दा डीआरएम के बंगले पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन में लग गये। 

इस तरह पकड़ा गया कोबरा 
मिली खबर के मुताबिक लगभग डेढ़ घंटे की कोशिश के बाद बापी दा को एक कोबरा सांप पकड़ने में कामयाबी मिली। जैसे ही उन्होंने कोबरा सांप को नियंत्रण में लिया, वैसे ही दूसरा सांप भी उनके सामने फुफकारते हुए हाजिर हो गया। उसे भी समय रहते गिरफ्त में ले लिया गया। मिली खबर के मुताबिक रेस्क्यू ऑपरेशन के दरम्यान एक तीसरा सांप भी वहां मौजूद लोगों को दिखाई पड़ा लेकिन, वो बंगले के आसपास कहीं छिप गया। बापी दा ने बताया कि पकड़े गये दोनों सांपों को जंगल में ले जाकर छोड़ दिया जायेगा। 

बंगले को किया जायेगा सुरक्षित

वहीं, रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि डीआरएम के बंगले के आसपास सुरक्षा घेरा को मजबूत किया जायेगा। इसके लिए खास तरह के केमिकल का छिड़काव किया जायेगा जिससे वहां सांपों का आना बंद हो जायेगा और पहले से मौजूद सांप इस स्थान को छोड़कर कहीं और चले जायेंगे। बता दें कि डीआरएम कमल किशोर सिन्हा का बंगला पहाड़ी इलाके में है और जंगल से घिरा हुआ है।