logo

झारखंड तबाह न हो जाये, इसलिए विधानसभा चुनाव में BJP की जीत जरूरी- शिवराज सिंह चौहान

a2123.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:


केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए प्रदेश की हेमंत सोरेन सरकार पर विधि-व्यवस्था और करप्शन के मोर्चे पर विफल होने का आरोप लगाया। शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के हवाले से दावा किया कि साढ़े 4 साल में 7, 812 हत्याएं हुई। इनकी सरकार में 7, 115 बलात्कार हुए। 6, 937 अपरहरण हुए। 8,592 दंगे हुए। 2,721लूट की घटना हुईं। 485 डकैतियां हुई हैं। संघेय अपराध 2 लाख 73 हजार 261 हुए। शिवराज सिंह चौहान ने रेबिका पहाड़िन हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार को शर्म आनी चाहिए कि उनके राज में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठी आदिवासी बेटियों से शादी कर उनकी जमीनें हड़प रहे हैं। 

शिवराज सिंह चौहान ने वादा याद दिलाया
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चुनाव पूर्व गठबंधन सरकार ने 5 लाख नौकरी देने का वादा था, लेकिन नौकरियां केवल होर्डिंग्स में ही मिली। 5 हजार रूपए स्नातक और 7 हजार रूपए स्नातकोत्तर को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा था, लेकिन ना नौकरी मिली ना ही बेरोजगारी भत्ता मिला। गरीब बहनों को 2 हजार रूपए घर खर्च देने का वादा था, 5 सालों में उन्हें भी घर खर्च नहीं मिला। महिलाओं को बिना गारंटी, केवल आधार कार्ड पर 50 हजार रूपए का लोन देने का वादा था, लेकिन आज तक किसी भी बहन को लोन नहीं मिल सका। किसानों से किसान बैंक खोलने का वादा किया था, लेकिन कहीं भी किसान बैंक नहीं खुला। 

झारखंड में पीएम आवास के लिए बालू की किल्लत!
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब झारखंड में बीजेपी की सरकार थी तो 5 एकड़ तक के किसानों को 5 हजार रूपए प्रति एकड़ दिया जाता था, लेकिन सोरेन सरकार ने सत्ता में आते ही किसानों से ये राशि छीन ली। बीजेपी सरकार में कानून था कि 50 लाख तक की संपत्ति बहन-बेटी के नाम पर खरीदी जायेगी तो केवल 1 रूपया में रजिस्ट्री हो जाएगी। इन्होंने बहनों से ये भी छीन लिया। उन्होंने कहा कि, मैं प्रधानमंत्री जन-मन योजना के अंतर्गत जो मकान बन रहे थे उन्हें देखने गया था।  बहनों ने कहा कि पीएम ने तो पैसा भेज दिया, लेकिन बालू नहीं मिल रही। बालू हमें किलो से मिल रही है। ये बालू तक खा गए। झारखंड की जनता को क्या मिला? 

झारखंड को बचाने के लिए बीजेपी की जीत जरूरी!
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर घर नल जल योजना के लिए पीएम ने करोड़ों रुपये भेजे लेकिन झारखंड के लोगों को लाभ नहीं मिल पाया। उन्होंने खनिज की लूट का भी आरोप लगाया। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यदि मौजूदा सरकार और 5 साल रह गई तो झारखंड तबाह हो जायेगा। ये चुनाव, झारखंड को बचाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की जीत इसलिए जरूरी है ताकि घुसपैठ को रोका जा सके। आदिवासियों की रक्षा की जा सके। 

Tags - Shivraj Singh ChouhanJharkhand BJPJharkhand Assembly ElectionJharkhand News