logo

शादी में शामिल होने अपने परिवार के साथ पहुंची बच्चियों की मौत से छाया मातम

SAHIBGANJ1.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची 
साहिबगंज जिला के बरहेट से बेहद दुखद खबर सामने आई है। जहां 3 बच्चियों के डूबने से मृत्यु हो गई है। तीनों बच्चियां बरहेट के पतना प्रखंड के मोदीकोला गांव की रहने वाली थी। उसी गांव के गुमानी नदी में स्नान करने गयी थीं बच्चियां।

नदी में नहाने गयी थीं बच्चियां

दरअसल 16 सितंबर को खैरवा प्रखंड के नीचे टोला में रहने वाले रिहान अंसारी की शादी थी। जिसमें परिजन के साथ मनतसा परवीन (10), सीमा खातून (11), सिमन खातून (12) शादी में शामिल हुईं थी। लेकिन इसी बीच शादी समारोह वाले घर से निकल कर बहार चली गयी। करीब आधा किलोमीटर के दुरी पर गुमानी नदी है। बच्चियां उसी नदी में जाकर स्नान करने लगी और इसी दौरान यह घटना घटी। नहाने के दौरान तीनों बच्चियों के डूबने से मृत्यु हो गई। जिसके काफी वक़्त बीतने के बाद जब परिजन बच्चियों को ढूंढ़ने लगे, तब वह उसी नदी के पास ढूंढ़ते-ढूंढ़ते पहुंचे। हालांकि तीनों बच्चियां वहां नहीं मिली। जिसके बाद गांव के अन्य लोग नदी के पास पहुंच कर बच्चियों को तलाशना शुरू कर दिए। 

परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इंकार

बता दें कि काफी मशक्क्त के बाद सबसे पहले गोताखोरों ने तीन बच्चियों में से एक सीमा खातून को नदी से बहार निकाला। जिसके बाद अन्य दो सिमन खातून और मनतसा परवीन का शव निकाला गया. वहीं सीमा खातून के परिजनों ने शव को नजदीकी अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने सीमा खातून को मृत घोषित बता दिया। घटना की जानकारी मिलते ही बरहेट थाना से मो. जमील, जिला परिषद मोनिका किस्कू पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने तीनों बच्चियों के पोस्टमार्टम करने की सलाह परिजनों को दी. लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया और वे शवों के अंतिमसंस्कार के लिए घर लौट गए।