logo

जम्मू-कश्मीर : निर्माणाधीन टनल का बड़ा हिस्सा ढहा, 1 की मौत वहीं 9 अब भी लापता

khooni.jpg

श्रीनगर: 

जम्मू-कश्मीर में एक भीषण दुर्घटना घट गई। गौरतलब है कि जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर स्थित माकरकोट (रामबाण) के पास निर्माणाधीन खूनी नाला का अगला हिस्सा ढह गया। हादसे में फिलहाल 1 व्यक्ति की मौत की सूचना है। 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं। 9 लोग अभी भी लापता हैं जिसकी तलाश जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घटना गुरुवार रात की है। 

 

निर्माणाधीन खूनी नाला ढह गया
मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात निर्माणाधीन खूनी नाले का आगे वाला हिस्सा ढह गया। हादसे की वजह से वहां काम कर रहे मजदूर फंस गये। तीन घायलों को तत्काल ही निकाल लिया गया था। शुक्रवार को 4 और लोगों को निकाला गया। उपायुक्त मुसर्रत इस्लाम ने बताया कि शुक्रवार को 1 व्यक्ति का शव बरामद किया गया है। फिलहाल, एनडीआरएफ, एसडीआरअफ, क्यूआरटी और आर्मी को घटनास्थल पर तैनात किया गया है। जांच जारी है। 

रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं कई टीम
घटनास्थल पर उपायुक्त मुसर्रत इस्लाम और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित शर्मा मौजूद हैं। जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकार ने अपने आधिकारिक बयान में बताया है कि कम से कम 10 मजदूर फंस गये हैं। उनको बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। दुर्घटना में निर्माण कार्य में लगे कई वाहन जैसे कि जेसीबी और पोकलेन क्षतिग्रस्त हो गये।