logo

Ranchi : सरयू रॉय का CM को सुझाव, पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी और प्रेस सलाहकार को समन पर स्थिति स्पष्ट करें

a339.jpg

रांची: 

पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री सरयू रॉय ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक सुझाव दिया है। सरयू रॉय ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि वे अपने विधायक प्रतिनिधि को ईडी द्वारा हिरासत में लिए जाने और अपने मीडिया सलाहकार को ईडी द्वारा समन जारी किए जाने के संबंध में स्थिति स्पष्ट करें और सामने आकर बयान दें। 

सरयू रॉय ने किया ट्वीट कर कहा
दरअसल, वरिष्ठ विधायक सरयू रॉय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा है कि "मुख्यमंत्री पद की गरिमा, संवैधानिक मर्यादा एवं स्वस्थ परंपरा के दृष्टिकोण से विनम्र सुझाव है कि माननीय मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हिरासत में लेने और प्रेस सलाहकार को समन करने से उत्पन्न परिस्थिति के बारे में स्थिति स्पष्ट करें"। सरयू रॉय ने मुख्यमंत्री को ये सुझाव देते हुए उनको अपने ट्वीट में टैग भी किया है। अब देखना होगा कि मुख्यमंत्री इस पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं। 

 

पंकज मिश्रा ईडी की हिरासत में हैं
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को ईडी ने 19 जुलाई को रांची स्थित कार्यालय में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 20 जुलाई को ईडी की विशेष अदालत में पेशी के बाद उनको 6 दिन की रिमांड पर लिया गया। रिमांड की अवधि खत्म होने पर 26 जुलाई को दोबारा ईडी कोर्ट में पेश किया गया और फिर 6 दिन की रिमांड पर लिया गया। फिलहाल, पंकज मिश्रा पेट दर्द की शिकायत को लेकर रिम्स हॉस्पिटल में इलाजरत हैं। 

मीडिया सलाहकार को किया गया है समन
ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को भी समन किया है। उनको 1 अगस्त को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय तलब किया गया है। बताया जाता है कि पंकज मिश्रा से पूछताछ के दौरान ईडी को पंकज मिश्रा और अभिषेक प्रसाद पिंटू के बीच वित्तीय लेन-देन से संबंधित विवरण मिला है। इसी सिलसिले में उनको तलब किया गया है। अब सरयू रॉय ने मुख्यमंत्री से इस बारे में स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। देखना होगा कि उनकी क्या प्रतिक्रिया होती है।