logo

Ranchi : सरयू रॉय बोले- किसके बुलावे पर कोलकाता गए थे अधिवक्ता राजीव कुमार! ED पता करे

a2314.jpg

रांची: 

झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High-court)  के वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव कुमार (Rajeev Kumar) से जुड़े मामले में ईडी की एंट्री हो सकती है। प्राप्त सूचना के मुताबिक अधिवक्ता राजीव कुमार के पास से बरामद 50 लाख रुपये से जुड़े मामले में दर्ज प्राथमिकी को टेकओवर करके प्रवर्तन निदेशालय (Inforcement Directorate) अपने स्तर से मामले की जांच कर सकता है।

खबरें हैं कि जांच में मनी लाउंड्रिंग (Money Laundring) का एंगल भी सामने आया है। अब इस मामले में पूर्वी जमशदेपुर से निर्दलीय विधायक और पूर्व मंत्री सरयू रॉय ने कई सवाल उठाये हैं।

 

सरयू रॉय के सवालों के क्या हैं मायने! 
अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किए गये एक ट्वीट में वरिष्ठ विधायक सरयू रॉय (Saryu Roy) ने पूछा कि अब जबकि ईडी ने अधिवक्ता राजीव कुमार का केस ले लिया है तो पता करे कि वे किसके बुलावे पर कोलकाता (Kolkata) गये थ?किसने उनका एयर टिकट ह्वाट्सएप पर भेजा था? क्या जिसने टिकट भेजा और जिसने उन्हें मॉल में पकड़वाया दोनों एक ही नाम के दो व्यक्ति हैं? क्या इनमें से एक को टेरर फ़ंडिंग में #NIA ने जेल भेजा था? देखना होगा कि सरयू रॉय के इस ट्वीट के क्या मायने हैं। 

 

कोलकाता से हुई थी राजीव कुमार की गिरफ्तारी
गौरतलब है कि बंगाल पुलिस (Bengal Police) ने वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव कुमार को 50 लाख रुपये कैश के साथ कोलकाता से गिरफ्तार किया था। बताया जाता है कि राजीव कुमार ने कोलकाता के एक व्यापारी के खिलाफ दाखिल जनहित याचिका को मैनेज करने के एवज में बड़ी रकम की मांग की थी। पहले 10 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। बाद में 4 करोड़ की मांग की गई और आखिरकार 1 करोड़ रुपये में डील फाइनल हुई। कहा जाता है कि राजीव कुमार इसी 1 करोड़ रुपये की पहली किश्त के रूप में 50 लाख रुपये लेने कोलकाता गये थे जहां उनको गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया। 

बंगाल पुलिस की टीम ने की थी छापेमारी
इस मामले में बंगाल पुलिस की 2 टीमों ने राजधानी रांची में अधिवक्ता राजीव कुमार के आवास सहित कई अन्य ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक छापेमारी के दौरान बंगाल पुलिस को कई संवेदनशील दस्तावेज मिले हैं। इस सिलसिले में बंगाल पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय (रांची जोन) के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर सुबोध कुमार को नोटिस जारी किया है।