logo

सरयू राय की पार्टी भाजमो को मिला गैस सिलेंडर चुनाव चिह्न, धर्मेद्र तिवारी ने कहा- किसानी को सुगम बनायेंगे 

LOS.jpeg

रांची

सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा को चुनाव आयोग ने गैस सिलेंडर का चिह्न आवंटित किया है। रांची लोकसभा से इसी चिह्न पर पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र तिवारी चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि ईवीएम में गैस सिलेंडर का निशान पांचवें नंबर पर रहेगा। धर्मेंद्र तिवारी ने गुरुवार को कहा कि कृषि क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने की बजाय साल में 6000 रुपए किसान सम्मान निधि के नाम पर देकर केंद्र सरकार किसानों को छल रही ही है। अभी जरूरत इस बात की थी कि किसानों को अपने खेत में बहुउपज के विषय में विस्तृत जानकारी दी जाये। उनको ट्रेनिंग और मार्केटिंग के गुर सिखाए जाते ताकि किसानों को उनकी उपज का बढ़िया मेहनताना मिल सके।  

तिवारी ने चलाया जनसंपर्क अभियान

तिवारी ने जनसंपर्क अभियान के दौरान उन्होंने कहा कि देशभर के किसान खुदकुशी कर रहे हैं। उन पर भारी कर्ज है। किसानों को कर्ज के जाल से निकालने के लिए केंद्र के स्तर पर जो होना चाहिए था, वो नहीं हुआ। तिवारी ने कहा कि किसानों को अभी भी इस बात की मुकम्मल जानकारी नहीं है कि सब्सिडी क्या है। किन फसलों पर दी जा रही है और कितनी दी जा रही है। सिर्फ अखबारों में विज्ञापन देने भर से किसान इसे नहीं समझ सकेंगे। इसके लिए ईमानदार टीम भेजनी होगी जो किसानों को सारी बातें समझा सकें। 

कृषि क्षेत्र को अब रोजगार से जोड़ने का वक्त है 

धर्मेंद्र तिवारी ने कहा कि कृषि क्षेत्र को अब रोजगार से जोड़ने का वक्त आ गया है। कृषि उपकरण के साथ साथ बीज, पौधे और फसल को खेत से मार्केट तक ले जाने की व्यवस्था करनी होगी। नकदी फसलों की खेती के लिए किसानों को बड़े लोन देने की जरूरत है। तभी झारखंड और देश के किसान फायदे वाली खेती कर सकेंगे। इसके पूर्व आज तिवारी ने गाड़ीगांव, चुटिया, टाटीसिलवे, बेदवाड़ी समेत अन्य स्थानों पर जनसंपर्क किया। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Election SymbolBJMSaryu RaiLok Sabha ElectionsJharkhand News