logo

Ranchi : सरयू राय ने फोड़ा 'आरोप बम;', कहा- प्रोत्साहन राशि तो दूर...हेल्थ वर्कर्स को बिना वेतन नौकरी से निकाला

ROY1.jpg

रांची: 

बीते कुछ दिनों से स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पर आरोपों की बरसात कर रहे वरिष्ठ विधायक सरयू राय ने ट्वीट के जरिये बताया कि उन्हें प्रदेश के कई जिलों से व्हाट्सएप और फोन के जरिये स्वास्थ्यकर्मियों की शिकायत और फरियाद मिल रही है। सरयू राय ने सिलसिलेवार ढंग से किए गये दो ट्वीट्स के जरिये बताया कि राज्य के कई जिलों से व्हाट्सएप और फोन के जरिये स्वास्थ्यकर्मियों की फरियाद आ रही है। उनका कहना है वे कोविड प्रोत्साहन राशि पाने के हकदार हैं। 

स्वास्थ्यकर्मियों ने क्या शिकायत की है! 
सरयू राय ने कहा कि झारखंड के कई जिलों से स्वास्थ्यकर्मियों ने उनको फोन तथा व्हाट्सएप के जरिये बताया कि वे सभी लोग कोविड प्रोत्साहन राशि पाने के हकदार हैं, लेकिन उनको प्रोत्हासन राशि मिलना तो दूर, 6 माह से वेतन भी नहीं मिला। सरयू राय के मुताबिक कई स्वास्थ्यमंत्रियों ने बताया कि उनको बिना वेतन का भुगतान किए काम से निकाल दिया गया। पूर्वी जमशेदपुर से निर्दलीय विधायक और पूर्व मंत्री सरयू राय ने कहा कि मैं उनकी पीड़ा आप तक पहुंचा रहा हूं। गौरतलब है कि सरयू राय ने ये ट्वीट्स मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को टैग करते हुए किया है। 

आयुष्मान भारत योजना को लेकर ये आरोप
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को टैग करते हुए एक अन्य ट्वीट में सरयू राय ने आरोप लगाया है कि स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सकों तथा स्वास्थ्यकर्मियों को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की उपार्जित राशि का भुगतान करने में भारी अनियमितता बरती गई। सरयू राय ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि मामले में सभी सिविल सर्जन कार्यालयों तथा विभाग मुख्यालय की संलिप्ततता की जांच की जाये। उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई की भी मांग की। 

बन्ना गुप्ता बनाम सरयू राय का मामला सुर्खियों में
गौरतलब है कि कोविड काल में प्रोत्साहन राशि घोटाला का आरोप लगाकर सरयू राय स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ पहले ही मोर्चा खोल चुके हैं। सरयू राय ने बन्ना गुप्ता पर अवकाश के दिन कार्यालय खोलकर दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि बन्ना गुप्ता को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाये। वहीं बन्ना गुप्ता ने आरोपों के जवाब में सरयू राय को कानूनी नोटिस भेजा है।

इस पर सरयू राय ने कहा कि यदि स्वास्थ्य मंत्री में हिम्मत है तो मुकदमा दर्ज करायें।