logo

Ranchi : फास्ट ट्रैक कोर्ट से कराई जाएगी रूपेश पांडेय केस की जांच, सीएम ने परिजनों को कराया आश्वस्त

rupeshaa.jpg

रांचीः
6 फरवरी की शाम यानि सरस्वती पूजा के विसर्जन के दिन हजारीबाग के बरही में एक मॉब लिंचिंग की घटना घटी थी, जिसमें 17 वर्षिय रूपेश पांडे की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद से लगातार रूपेश को न्याय दिलाने की मांग की जा रही है। कई नेता मंत्री ने रूपेश की मां से मुलाकात की। इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी रूपेश पांडे की मां से मुलाकात कर न्याया का आश्वासन दिया है। 


न्याय का मिला आश्वासन 
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से रुपेश पांडे की माता उर्मिला पांडे एवं पिता सिकंदर पांडे ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री से रुपेश पांडे की मां ने दिवंगत बेटे के लिए न्याय मांगा। परिजनों ने मुख्यमंत्री से मामले की जांच सीबीआई से कराने का आग्रह किया, जिससे उनके पुत्र को न्याय मिल सके। मुख्यमंत्री ने परिजनों को आश्वस्त किया कि परामर्श के बाद सरकार इसपर निर्णय लेगी। रूपेश मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट की जाएगी। 

 


जीवन यापन के लिए आजीविका उपलब्ध कराये 
मुख्यमंत्री ने रूपेश की मां के स्थायी जीवन यापन की व्यवस्था के लिए उपायुक्त हजारीबाग को निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिला प्रशासन हजारीबाग द्वारा उर्मिला देवी की स्थायी आजीविका के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस मौके पर बरही विधायक उमाशंकर अकेला, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू एवं अन्य उपस्थित थे।