logo

बड़ी खबर : सत्ताधारी दल के विधायकों को हैदराबाद ले जाया जा रहा है

a795.jpeg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में राजनीतिक आस्थिरता उत्पन्न हो गई है। ऐसे में सभी सत्ताधारी दल के विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है।  विशेष विमान से विधायकों को हैदराबाद ले जाया जाएगा। इसके लिए सर्किट हाउस से सभी विधायकों को बस से एयरपोर्ट ले जाया जा रहा है। गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है और तकनीकी तौर पर फिलहाल कोई मुख्यमंत्री नहीं है। ऐसे में चर्चा है कि विधायकों की अवैध खरीद-फरोख्त से बचने के लिए अब झारखंड के सत्ताधारी पार्टी के सभी विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है। चर्चा है कि इसके लिए 2 विशेष विमान बुक किये गए हैं। अभी सभी विधायक रांची के सर्किट हाउस में मौजूद हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी और इस्तीफे के बाद चंपाई सोरेन को विधायक दल का नेता बनाया गया है। चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया और 47 विधायकों के हस्ताक्षर वाला समर्थन पत्र भी सौंपा है। 

राज्यपाल से मिले चंपाई सोरेन

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सत्ताधारी विधायकों को 5.30 बजे मिलने का समय दिया था। पांच विधायक राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे। इसमें विधायक दल के नेता चंपई सोरेन भी शामिल थे। राजभवन से बाहर निकलने के बाद मीडिया से मुखातिब चंपई सोरेन ने कहा कि उन लोगों ने राज्यपाल के पास यह आग्रह किया कि जल्दी ही सरकार का गठन किया जाए। जिस पर राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि जल्द इस पर काम होगा। चंपई सोरेन ने कहा कि झारखंड में पिछले 22 घंटे से कर्ता धर्ता नहीं है। झारखंड में असमंजस की स्थिति है। सरकार गठन पर अविलंब निर्णय लिया जाना चाहिए।


सरकार बनाने का दावा पेश किया था
बता दें कि बुधवार को राजभवन पहुंचकर पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्‍यपाल को अपना त्‍यागपत्र सौंपा। जिसे राज्‍यपाल सीपी राधाकृष्‍णन ने स्‍वीकार कर लिया था। मुख्‍यमंत्री के साथ पीछे ईडी की टीम भी राजभवन पहुंची थी।  वहीं दूसरी तरफ, गठबंधन दल के नए नेता चंपई सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। हेमंत सरकार में संसदीय कार्य मंत्री रहे कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम चंपई सोरेन के साथ बाहर निकलते हुए कहा था कि हमारा दावा सही हमारे साथ 45 सदस्य हैं। जहां कहें हम बहुमत साबित कर सकते है। तत्काल 43 विधायक बाहर खड़े हैं। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\