logo

विशेष विमान से हैदराबाद रवाना हुए सत्ताधारी दल के विधायक

rawana1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के सत्ताधारी दल के विधायक हैदराबाद के लिए रवाना हो गए हैं। कुल 37 विधायक हैदराबाद के लिए रवाना हुए हैं। वहीं चंपाई सोरेन सहित 5 विधायक रांची में रहेंगे। गौरतलब है कि शुक्रवार यानि आज चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उनके साथ वसंत सोरेन और आलमगीर आलम ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथग्रहण के ठीक बाद सत्ताधारी दल के सभी विधायक हैदराबाद के लिए रवाना हुए। बता दें कि गुरुवार देर रात राज्यपाल ने चंपाई सोरेन को राजभवन बुलाया था। जिसके बाद उन्हें शुक्रवार को शपथग्रहण का न्योता दिया।


फॉग की वजह से उड़ान भरने की इजाजत नहीं

झारखंड के सत्ताधारी दल के विधायक गुरुवार देर शाम हैदराबाद रवाना होने वाले थे। विधायक फ्लाइट में सवार भी हुए लेकिन उनको उड़ान भरने की इजाजत नहीं मिली। एटीसी ने फॉग की वजह से उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी। दरअसल, पूरे दिन रांची में बारिश हुई है जिससे धुंध का असर काफी ज्यादा था। विधायक जब हैदराबाद जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे तब वहां बोर्ड पर दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और हैदराबाद की कई फ्लाइट्स के रद्द होने की सूचना प्रसारित की जा रही थी। तब भी एयरपोर्ट अथॉरिटी क तरफ से बताया गया था कि फॉग की वजह से फ्लाइट्स कैंसिल की गई है। बता दें कि ठंड के मौसम में फ्लाइट्स का कैंसिल होना एक सामान्य घटना है। 


43 विधायकों का हस्ताक्षर है समर्थन पेपर में 
गौरतलब है कि बुधवार देर शाम राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपने के बाद ही सत्तापक्ष के विधायक राज्यपाल से वक्त मिलने का इंतजार कर रहे थे। बता दें कि गुरुवार की दोपहर चंपई सोरेन ने राज्यपाल को पत्र लिखकर दोबारा समय मांगा था। चंपई सोरेन ने बताया था कि हमारे पास कुल 47 विधायकों का समर्थन हैं। इनमें से समर्थन पत्र पर 43 विधायकों के हस्ताक्षर हैं। दरअसल, मंगलवार को बुलाई गई बैठक में झामुमो के लोबिन हेम्ब्रम, रामदास सोरेन, चमरा लिंडा और सीता सोरेन मौजूद नहीं थे इसलिए, उनका हस्ताक्षर नहीं लिया गया था।