logo

धनबाद : तेज आवाज के साथ 40 मीटर नीचे धंसी जमीन, ग्रामीणों में दहशत 

bhudhansa.jpg

धनबादः

चिरकुंडा थाना अंतर्गत डुमरीजोड़ में तेज आवाज के साथ फिर भूधसान हुआ है । घटना शनिवार के सुबह 11.30 बजे की है। घटना में 40 मीटर की गहराई में सड़क धंस गई है। सूचना मिलने पर सीआईएसएफ और चिरकुंडा थाना के पुलिस मौके पर पहुंची। आवाज सुनते ही आसपास के ग्रामीण की भीड़ भी जुट गयी। लोगों में दहशत का माहौल है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले भी एक बार सुबह के समय यहां पर बीच सड़क में भूधसान हो चुका है। जिसके बाद दोनों तरफ से लोगों आवागमन बंद हो गया। कई दिनों तक डर का माहौल बना रहा रास्ते से बच्चे स्कूल जाने से कतराते रहते थे। 


इससे पहले भी ऐसी घटना घट चुकी है 
घटना के निरीक्षण करने कई जिला प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे जिसके बाद भराई किया गया। फिर यह दूसरी घटना घटी है। ग्रामीणों ने बताया कि पहले यहां पर भारी मात्रा में अवैध कोयले की खुदाई की गई है जिस वजह से ऐसी घटना घट रही है। डर बना है कि बरसात में कहीं कोई इससे बड़ी दुर्घटना न हो जाये। घटना स्थल के आस पास हजारों की संख्या में लोग रहते हैं।  अवैध खनन के कारण क्षेत्र जमींदोज़ ना हो जाए। एक छोर से दूसरे छोर का सड़क पूरी तरह से धंस गया है। एक गांव से दूसरे गांव का बिजली सप्लाई कट गया है।


बिजली विभाग को भी नुक्सान 
बिजली विभाग भी काफी नुकसान हुआ है। बिजली कर्मी सुबह से कार्य में लगे हुए हैं जमींदोज़ होने के बाद भी दूर-दूर तक दरारें पड़ी है , हो सकता है हफ्ते महीने भर में तीसरी घटना ना घट जाए। प्रशासन को इसके लेकर पूरी तरह से नजर बनाए रखनी होगी दरार स्थल को घेरा बंदी कर देनी चाहिए।