logo

19 सितंबर से शुरू होगा रिसालदार बाबा का उर्स, सीएम हेमंत सोरेन करेंगे चादरपोशी; मेले में और क्या-क्या होगा 

hajrat.jpg

द फॉलोअप डेस्क

डोरंडा हजरत रिसलदार शाह बाबा का 5 दिवसीय 217वां सालाना उर्स 19 सितंबर से शुरू होकर 23 सितंबर तक चलेगा। जिसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं बाबा के मजार के सौंदर्यीकरण का कार्य अंतिम चरण पर चल रहा है। उर्स में जायरीनों की सुरक्षा को लेकर दरगाह कमिटी ने प्रशासन से पूरे मेले परिसर में सीसीटीवी कैमरा और विशेष सुरक्षा बल की मांग की है। साथ ही कमिटी ने नगर निगम से पूरे मेला परिसर में डस्ट डलवाने और उर्स के दौरान विशेष सफाई और मेला परिसर में चारों तरफ लाइट की भी मांग की है। बच्चों के मनोरंजन के लिए अनेकों प्रकार के आकर्षक झूले, खाने-पीने के स्टाल सहित हर तरह की जरूरत की दुकान मेले में लग रही है। दरगाह कमिटी ने पूरे मेले परिसर में सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्रशासन से सीसीटीवी कैमरा लगवाने की मांग की है। दरगाह कमिटी के जायरीनों को उर्स में आने-जाने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। साथ ही कमिटी के सदस्य वालंटियर के रूप में पूरे मेले परिसर में मौजूद रहेंगे। यह जानकारी प्रेस वार्ता में दरगाह कमिटी के द्वारा दी गई। दरगाह कमिटी अध्यक्ष अयूब गद्दी, महासचिव जावेद अनवर, उपाध्यक्ष रिजवान हुसैन, बेलाल अहमद, उप सचिव जुल्फेकार अली,  सादिक और कोषाध्यक्ष जैनुल आबेदीन ने संयुक्त रूप से जानकारी दी।

19 से 23 सितंबर तक उर्स का शिड्यूल 

19 सितंबर (जुमेरात)

8 बजे (सुबह) परचम कुशाई

2 बजे स्थानीय कव्वाल कौशर जानी और शहंशाह ब्रदर्स की कव्वाली

2 बजे (दोपहर ) लंगरखानी

3:30 (दोपहर) सदर अय्यूब गद्दी के घर से शाही सनदल और चादर निकलेगी।

5 बजे (शाम) झारखंड के गवर्नर की तरफ से पहली चादरपोशी की जाएगी।

6 बजे (शाम) इस्लामिक क्विज।

8 बजे (रात) नात, कीरत, तकरीर का ईनामी मुकाबला होगा।

20 सितंबर (जुम्मा)

2 बजे (दोपहर ) लंगरखानी

2:30 (दोपहर) स्थानीय कव्वाल कौसर जानी, कलाम नाज़ा वारसी, बड़े नवाब वारसी, आरिफ नवाज, जबीउल्लाह जानी, आजाद अली वारसी एवं शहंशाह ब्रदर्स का कव्वाली का मुकाबला होगा।

9 बजे (रात) जलसा

21 सितंबर (शनिवार)

8:30 (रात) खानकाही कव्वाली होगा जिसमें कौशर जानी, कलाम नाजा वारसी,बड़े नवाब वारसी,आरिफ नवाज ,जबीउल्ला जानी ,आजाद अली वारसी एवं शहंशाह ब्रदर के बीच मुकाबला होगा।

22 सितंबर (रविवार)

2 बजे (दोपहर) महासचिव जावेद अनवर के मकान यूनुस चौक डोरंडा के पास मुंबई से आए हुए मशहूर कव्वाल जुनैद सुलतानी और मुज्तबा अज़ीज़ नाजा के बीच कव्वाली का मुकाबला होगा।

23 सितंबर (सोमवार)

5 बजे (सुबह) कुल वा फातिहाखानी और मिलाद शरीफ होगी।

9 बजे (रात) मुंबई से आए हुए मशहूर कव्वाल जुनैद सुलतानी और मुज्तबा अज़ीज़ नाजा के बीच मुख्य स्टेज पर कव्वाली का महामुकाबला होगा।

 

रात 9 बजे सीएम हेमंत सोरेन हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार शाह बाबा के मजार पर चादरपोशी और मंच पर कव्वाली के महामुकाबला का विधिवत उद्घाटन करेंगे।

Tags - उर्स हजरत रिसालदार शाह बाबा Jharkhand News News Jharkhand