logo

धनबाद : निरसा में चाल धंसा, कई लोगों के दबे होने की सूचना! पूर्व विधायक पहुंचे घटनास्थल 

nirsa2.jpg

धनबादः
धनबाद जिले के निरसा थाना क्षेत्र में आए दिन चाल धसने की खबर सामने आती है लेकिन प्रशासन ऐसी खबरों से साफ तौर पर इंकार कर जाती है, बाद में जब कुछ समय के बाद जांच की जाती है तो मामला हर बार सही निकलता है और कई लोगों के दबे होने की सूचना भी सही पाई जाती है। ताजा मामला फिर निरसा थाना क्षेत्र के कपासारा आउटसोर्सिंग के समीप से आया है। बताया जा रहा है कि सोमवार को जोरदार आवाज के साथ चाल धंसने से कइयों के दबे होने की आशंका है। कई लोगों के घायल होने की बात भी कही जा रही है। हालांकि पुलिस इससे इंकार कर रही है। पूर्व विधायक अरूप चटर्जी घटनास्थल पहुंचे हैं। पूरे खनन क्षेत्र का भ्रमण कर मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि लगभग 100 मीटर के दायरे में धंसान हुआ है और दर्जनों के दबे होने की आशंका है। 


लगातार हो रही मौतें 
अरूप  चटर्जी कर रहे है। अरूप  चटर्जी  कहते है कि जब से पूरे क्षेत्र में कोयला का अवैध कारोबार चल रहा है,लगातार मौतें हो रही है। श्री चटर्जी ने कहा कि मुहाने के नजदीक बोरे से दबे शव भी पाये गये हैं। इधर निरसा थाना प्रभारी दिलीप यादव ने ऐसी किसी घटना से इंकार किया है। कोयला चोरों एवं आस पास के इलाके में हड़कंप मच गया है ।


परिवार जानकारी देने करते हैं
अवैध खनन के कारण कई लोगों की जान चली जा रही है लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। कई बार तो परिजन खुद अपनों की मौत से इंकार कर देते हैं क्योंकि वह जानते हैं कि अवैध खनन से गयी जान होने से उन पर कार्यवाही की जा सकती है। इस डर से वह लोगों को जानकारी भी नहीं देते हैं कि उनके परिवार का कोई सदस्य चाल के अंदर दब गया है या उनकी दबकर मौत हो गई है।