logo

9वीं क्लास में पढ़ते हो गया था रेखा का ब्याह, अब 6 माह का बच्चा है; दे रही मैट्रिक परीक्षा

rekha1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जैक बोर्ड की परीक्षा कल से शुरू हो गई। मंगलवार को उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल में एक लड़की मैट्रिक की परीक्षा देने गई। लड़की शादीशुदा और एक बच्चे की मां है। लड़की का नाम रेखा कुमारी है। रेखा अपने एक माह के बच्चे को लेकर एग्जाम देने पहुंची थी। परीक्षा का समय हुआ तो वो परीक्षा केंद्र के अंदर चली गई। बच्चे को अपनी मां और उसकी नानी की गोद में दे दिया। जैसी ही परीक्षा खत्म हुई वह दौड़ते हुए बच्चे के पास पहुंची और उसे पुचकारने लगी। बता दें कि पहले दिन वोकेशनल सब्जेक्ट आईटीएल की परीक्षा थी।


पति ने शादी के बाद इच्छा का किया सम्मान
रेखा से जब बात किया तो उसने बताया कि वह बीआईटी मेसरा की रहने वाली है। जब वह नौवीं कक्षा में थी, तभी घरवालों ने उसकी शादी कर दी। उसका ससुराल हजारीबाग में है। वह हमेशा से पढ़ाई करना चाहती थी। शादी के बाद उसने सोचा कि शायद उसका सपना अधूरा रह जाएगा। लेकिन पति ने उसकी इस इच्छा का सम्मान किया और पढ़ाई जारी रखने को कहा। शादी के कुछ महीने बाद उसे मायके भेज दिया गया, ता​कि उसकी पढ़ाई जारी रहे। वह यहां पहुंची और 10 कक्षा में नियमित रूप से स्कूल जाती रही। मैट्रिक परीक्षा की पूरी तैयारी की और अब परीक्षा दे रही है।


26 फरवरी तक जारी रहेगी परीक्षा
गौरतलब है कि जैक बोर्ड की परीक्षा 6 फरवरी से शुरू हो गई है। परीक्षा 26 फरवरी तक जारी रहेगी। पहली पाली में सुबह 09:45 बजे से अपराह्न 01:00 बजे तक मैट्रिक की परीक्षा होती है। दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की परीक्षा दोपहर 02 बजे से शाम 05:15 बजे के बीच होता है। राज्यभर के 7,66,520 छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। साथ ही सभी जिलों में कुल 1978 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। मैट्रिक में 4,21,678 और इंटर में 3,44,842 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\