logo

रांची जिला परिषद की उपाध्यक्ष ने पंचायती राज विभाग को सौंपा 9 सूत्री मांगों वाला ज्ञापन

a2513.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

रांची जिला परिषद की उपाध्यक्ष वीणा चौधरी ने पंचायती राज विभाग की निदेशक निशा उरांव को ज्ञापन सौंपा। वीणा चौधरी ने जिला परिषद सदस्यों की विभिन्न मांगों से पंचायती राज निदेशक को अवगत कराया है। वीणा चौधरी ने बताया कि जिला परिषद सदस्यों को निर्वाचित हुए 2 साल बीत गये लेकिन उनको विभागीय अव्यवस्था, मान-सम्मान में कमी और सुविधाओं के अभाव का सामना करना पड़ रहा है। वीणा चौधरी ने पंचायती राज विभाग की निदेशक को 9 सूत्री मांगों वाला ज्ञापन सौंपा और अविलंब एक्शन लेने की मांग की है। 

जिला परिषद की उपाध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन
जिला परिषद रांची की उपाध्यक्ष वीणा चौधरी ने पंचायती राज विभाग के सामने मांग रखी है कि जिला परिषद के सदस्यों को उनके कार्य और दायित्वों को लेकर प्रशिक्षण दिया जाये। सदस्यों के लिए मासिक तेल और चालक की सुविधा दी जाये। उनके लिए फंड के आवंटन या स्व-अर्जित आय का प्रबंध किया जाये। उनको भी जिले के अन्य मद के माध्यम से योजना के चयन और अनुशंसा का अधिकार मिले। सदस्यों के मानदेय में वृद्धि के साथ-साथ मिसलेनियश खर्च का भी प्रबंध किया जाये। जिला परिषद सदस्यों को दी जाने वाली 15वें वि्तत की सभी मद की राशि को बढ़ाया जाये। जिला परिषद की मासिक और बोर्ड की बैठक का समय सुनिश्चित किया जाये। जिला परिषद की मासिक और बोर्ड की बैठक का समय सुनिश्चित हो। 



जिला परिषद की उपाध्यक्ष ने उठाई ये मांगें
वीणा चौधरी ने मांग उठाई कि सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक के साथ-साथ जिला परिषद का नाम भी शिलापट्ट में जोड़ा जाये। जिला परिषद की लाभुक समिति से योजना3 कराने की राशि को 2.5 लाख से बढ़ाकर 5 लाख किया जाये। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में चुने हुए जनप्रतिनिधियों को सशक्त व मजबूती के लिए उचित कार्रवाई की जाये। 
 

Tags - Jharkhand NewsRanchi NewsPanchayati Raj Department