logo

रांची को जल्द मिलेगा और 2 फ्लाईओवर का तोहफा, इन स्थानों पर होगा निर्माण

्ीस.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने रविवार को रांची रेल मंडल में चल रही रेल परियोजनाओं की समीक्षा की। रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुटिया पावर हाउस और केतारी बागान में जल्द ही रेलवे का फ्लाईवर बनाने का भरोसा दिलाया। मंत्री ने रेल अधिकारियों से रांची, हटिया, नामकुम, टाटीसिल्वे, गंगाघाट, मुरी, सिल्ली और पिस्का स्टेशन के उन्नयन कार्य की जानकारी ली। इस दौरान रांची रेलवे स्टेशन पर चल रहे उन्नयन कार्य का अवलोकन किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस दौरान प्रमुख रूप से उनके साथ हटिया विधायक नवीन जयसवाल, मंडल रेल प्रबंधक जसमीत सिंह बिंद्रा सहित अन्य भी मौजूद रहे। 


इस समीक्षा में जानकारी दी गई कि अमृतकाल के निमित रांची रेलवे स्टेशन का 330 करोड़ और हटिया रेलवे स्टेशन का 279 करोड़ रुपये की लागत से जीर्णोद्धार होना है। पिस्का स्टेशन, बालसीरिंग, नामकुम, टाटीसिल्वे, गंगाघाट, सिल्ली और मुरी स्टेशन के जीर्णोद्धार का काम 6 माह में पूरा होने की उम्मीद है। नेपाल हाउस के पास निर्मित ब्रिज के पास से फ्लाईओवर बन रहा है। जो सीधे भारत पेट्रोलियम के पास उतर जाएगा। नामकुम व बांसुली आरओबी का टेंडर हो चुका है। नामकुम स्थित स्वर्णरखा घाट से जल उठाने जाने वाले भक्तों के लिए रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनाया जाएगा। 


समीक्षा बैठक में नगड़ी, नयासराय और नामकुम अंडरपास पर चर्चा हुई। केतारी बगान ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर हुई कार्रवाई, सिरमटोली फ्लाइ ओवर निर्माण में आ रही समस्या और उसके समाधान पर भी बातचीत हुई। सिल्ली में बांसारूली के समीप बनने वाले अंडर पास पर चर्चा और इलू रेल लाइन के प्रस्ताव पर हुई गति प्रगति की जानकारी मंत्री ने ली।


रेलवे जंक्शन मुरी से बिसरिया गांव तक सड़क निर्माण की दिशा में अब तक हुई कार्रवाई पर चर्चा की गयी। इसमें तेजी लाने का निर्देश मंत्री ने दिया। कडरू, सिरमटोली के समीप अंडरपास निर्माण के दौरान रास्ता बंद होने से आदिवासी परिवारों को हो रही समस्या पर चर्चा करते इसका समाधान करने को डीआरएम रांची रेल मंडल को कहा गया।