logo

रामगढ़ : सरकारी जमीन पर कब्जा दिलाने के मामले में SP ने दो पुलिस अफसरों को किया सस्पेंड, जानें पूरा मामला 

police16.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची 
रामगढ़ के बासल थाना प्रभारी और एक दरोगा पर एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। दोनों पुलिस अधिकारीयों को सरकारी जमीन पर अवैध कब्ज़ा करवाने में मदद करने के आरोप लगे हैं। जिसके बाद रामगढ़ एसपी पियूष पांडेय ने बासल थाना प्रभारी विकास आर्यन और दरोगा श्यामनंदन सिंह को निलंबित कर दिया है। 

उपायुक्त के हस्तक्षेप के बाद हुई कार्रवाई 

बता दें कि रामगढ़ जिले के डीपी मार्ग के किनारे लगभग 3 एकड़ सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा का मामला सामने आया था। इसी सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों का साथ दे रहे दोनों पुलिस अधिकारीयों की भूमिका संदिग्ध पायी गई। इतना ही नहीं अवैध कब्जा के दौरान दोनों पुलिस अधिकारी वहीं मौजूद पाए गए। जिसके बाद यह मामला रामगढ़ उपायुक्त चन्दन सिन्हा के संज्ञान में आया। मामले की जांच एसडीपीओ से कराई गई। जिसके बाद उपायुक्त ने रामगढ़ एसपी से दोनों के सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के साथ पाए जाने पर सवाल उठाया। उन्होंने पूछा कि उनकी इस अवैध कब्जे में क्या भूमिका थी, वे वहां क्यों थे। इसके बाद उपायुक्त के आदेश पर एसपी पियूष पांडेय ने पूरे मामले की जांच करवायी। दोनों की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया।

 ग्रामीणों के साथ पुलिस ने की मारपीट 

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा होता देख ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। इससे गुस्साए दोनों आरोपी ने उनके साथ मारपीट की। जिसके बाद उन्हें जेल में बंद कर दिया। इतना ही नहीं जमीन के अवैध कब्जे के दौरान राजस्व विभाग से आये अधिकारी उन्हें ऐसा करने से रोकने वहां पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार दोनों पुलिस अधिकारीयों ने राजस्व अधिकारी के साथ भी बुरा बर्ताव किया और उन्हें कोर्ट का स्टे ऑर्डर लाने को कहा।