logo

जामताड़ा में बारिश के साथ आफत भी आई, वज्रपात से 2 बच्चों सहित 3 की मौत

death15.jpg

जामताड़ा

प्रचंड गर्मी के बीच आज शनिवार को जामताड़ा में हुई बारिश के साथ आफत भी आई। यहां बारिश के दौरान हुए वज्रपात में 2 बच्चों सहित 3 लोगों की मौत हुई। दोपहर के बाद होने वाली बारिश से लोगों को कुछ राहत तो मिली लेकिन इसने अपने साथ मुसीबत भी पैदा कर दी। बारिश के साथ तेज वज्रपात ने जिले में 3 लोगों की जान ले ली। इसमें 2 बच्चे भी शामिल हैं। मिली खबर के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के असनचुआं गांव में देवलाल मुर्मू का 10 वर्षीय पुत्र आम चुनने के गया था। इस दौरान वज्रपात की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई।

 

ऐसे हुआ हादसा 

वहीं, दापाथर थाना क्षेत्र में वज्रपात की दो अलग-अलग घटनाओं में एक बच्चे सहित 2 की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक पहली घटना गेड़िया पंचायत के जबरदहा गांव के बड़ाबाद टोला की है। लोगों ने बताया कि बड़ाबाद टोला के सुकुमार हेम्ब्रम के ढाई वर्षीय पुत्र अविनाश हेम्ब्रम को उसकी मां शौच कराने के लिए घर के पीछे मैदान मे लेकर गई थी। इसी बीच बारिश के साथ जोरदार लाइटिंग होने लगी। इससे बच्चा बेहोश हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मौके पर ही बच्चे की मौत हो गयी। हालांकि आनन-फानन में परिवार के लोग उसे लेकर एम्बुलेंस से सदर अस्पताल जामताड़ा गये। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

मजदूर की हुई मौत 

दूसरी घटना थाना क्षेत्र के बादुरमारा हिदलजोड़ी गांव की है। यहां वज्रपात से लखन बाउरी, उम्र 30 साल की मौत हो गई है। बादुरमारा गांव के लखन बाउरी मजदूरी करने के लिए मिहिजाम गये थे। वापस लौटने के क्रम में हिदलजोड़ी गांव के समीप वज्रपात की चपेट में आ गये। इनकी मौत भी घटनास्थल पर ही हो गयी। लखन बाउरी अपने पीछे पत्नी सहित 2 बेटी व 1 बेटा छोड़ कर चले गये। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। स्थानीय लोगों ने सरकारी मुआवजा और परजिन को नौकरी की मांग की है। 

Tags - LightningdeathJharkhand Newsjamtara