logo

NEET मामले पर प्रधानमंत्री कल संसद में करायें बहस, राहुल गांधी ने पीएम मोदी से किया अनुरोध 

RAHUL013.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि वे कल नीट मामले पर संसद में बहस करायें। इस बाबत राहुल ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा है, जैसा कि आप जानते हैं, इस मुद्दे पर बहस के विपक्ष के अनुरोध को 28 जून को संसद के दोनों सदनों में अस्वीकार कर दिया गया था। कल विपक्ष ने इस मुद्दे पर फिर से चर्चा के लिए अनुरोध किया था। लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्ष को आश्वासन दिया था कि वह इस मामले पर सरकार से चर्चा करेंगे।

रचनात्मक रूप से जुड़ना है मकसद 
राहुल ने नीट मामले पर आगे कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का मकसद इस समस्या का हल ढूंढने के लिए रचनात्मक रूप से जुड़ना है। इस समय, हमारी एकमात्र चिंता भारत भर में लगभग 24 लाख NEET उम्मीदवारों का कल्याण है। लाखों परिवारों ने अपने बच्चों की शिक्षा के लिए व्यक्तिगत बलिदान तक दिया है। कई लोगों के लिए, पेपर लीक जीवन भर के सपने के साथ विश्वासघात है। आज ये छात्र और उनके अभिभावक इस मुद्दे को हल करने के लिए हमसे, आपसो और अपने जनप्रतिनिधियों से उम्मीद कर रहे हैं। राहुल ने कहा, NEET परीक्षा पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके प्रबंधन ने हमारी उच्च शिक्षा प्रणाली में गहरी सड़ांध को उजागर किया है। 

7 वर्षों में 70 से अधिक पेपर लीक

राहुल ने कहा कि पिछले 7 वर्षों में 70 से अधिक पेपर लीक हुए हैं। इन गड़बड़ियों से करोड़ से अधिक छात्र प्रभावित हुए हैं। अन्य परीक्षाओं को स्थगित करने और NTA अध्यक्ष को बदलने का सरकार का कदम, व्यवस्थागत गलतियों को छिपाने का मात्र एक कदम भर है। कहा, हमारे छात्र सच्चाई जानने के हकदार हैं। संसदीय बहस उनके विश्वास को पुनःस्थापित करने की दिशा में पहला कदम होगा। कहा है कि कल सदन में बहस की सुविधा प्रदान की जाए। 


 

Tags - Rahul GandhiNEETParliamentrequest