logo

अमित शाह पर टिप्पणी मामले में बढ़ी राहुल गांधी की मुश्किल, चलेगा ट्रायल; हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

a825.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

अमित शाह पर टिप्पणी मामले में राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। राहुल गांधी ने एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा जारी समन के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिसे गुरुवार को खारिज कर दी। अब राहुल गांधी के खिलाफ निचली अदालत में ट्रायल चलेगा। गौरतलब है कि मामला 2018 से जुड़ा है। राहुल गांधी पर अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

 


राहुल गांधी के खिलाफ यहां चलेगा ट्रायल
गौरतलब है कि अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को समन किया था। उन्हें कोर्ट में शरीर उपस्थित होने का निर्देश दिया था। समन के खिलाफ राहुल गांधी ने झारखंड हाईकोर्ट का रुख किया था। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने राहुल गांधी पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब शुक्रवार को हाईकोर्ट ने राहुल गांधी की याचिका को खारिज कर उनके खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने ट्रायल चलाने का आदेश दिया है। इससे राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ी है। 

चाईबासा में राहुल गांधी ने की थी टिप्पणी
बता दें कि 2018 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान झारखंड के चाईबासा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के तात्कालीन अध्यक्ष अमित शाह पर तल्ख बयानबाजी की थी। उन्होंने कहा था कि कोई हत्यारा ही बीजेपी का अध्यक्ष बन सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अध्यक्ष कभी कोई हत्यारा नहीं हो सकता। राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर बीजेपी के स्थानीय नेता ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।