logo

लातेहार की तुबेद कोलियरी में उग्रवादी संगठन JLT ने की फायरिंग, कांटा घर जलाया, कर्मियों को पीटा

Latehar.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
लातेहार जिले के सदर थाना क्षेत्र के तुबेद गांव के पास स्थित दामोदर घाटी परियोजना कोलियरी द्वारा संचालित कोल माइंस में जेएलटी नामक उग्रवादी संगठन ने रविवार की रात जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान कांटा घर को आग के हवाले कर दिया। उग्रवादियों ने वहां मौजूद ऑपरेटर, गार्ड, हाईवा चालक के साथ मारपीट की और कई राउंड फायरिंग भी की।


सुरक्षाकर्मियों ने की जवाबी फायरिंग, उग्रवादी भागे
उग्रवादियों के हमले के बाद कोलियरी के अन्य भागों में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी फायरिंग की, जिससे उग्रवादी वहां से भाग गये। उग्रवादियों ने एक हस्तलिखित पर्चा फेंककर घटना की जिम्मेदारी ली है।

बताया जा रहा है कि रविवार की देर रात लगभग एक बजे लगभग नौ उग्रवादी कांटा घर के पास पहुंचे थे। उग्रवादियों ने सबसे पहले कांटा घर के बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी और वाहन चालकों के साथ मारपीट की। उसके बाद उग्रवादियों ने कांटा घर में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। सुरक्षाकर्मियों और वाहन चालकों के साथ मारपीट करने के बाद उग्रवादियों ने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की। 

उग्रवादियों के हमले की भनक मिलने के बाद कोलियरी के अन्य हिस्सों में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी फायरिंग की, जिसके बाद उग्रवादी वहां से फरार हो गये। बाद में घटना की सूचना प्रबंधन के वरीय अधिकारियों और पुलिस को दी गयी।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की छानबीन की। पुलिस ने सुरक्षाकर्मियों से भी पूरी घटना की जानकारी ली। बताया जा रहा है कि लेवी वसूली से जुड़े मामले के कारण घटना को अंजाम दिया गया।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N