logo

राजस्थान : पुलिस का दावा नूपुर शर्मा को सजा देने आया था पाकिस्तान से युवक, गिरफ़्तार

asraf.jpg

डेस्क:

राजस्थान(Rajsthan) पुलिस ने मंगलवार को एक पाकिस्तानी (Pakistani) युवक को गिरफ़्तार किया है। पुलिस के मुताबिक़ वह बीजेपी(BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur sharma) की हत्या के इरादे से भारत(India) आया था। श्रीगंगानगर(Sriganganagar) के पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने मीडिया को बताया कि पकड़ा गया युवक 16 - 17 जुलाई की रात बॉर्डर पिलर को क्रॉस करके फेंसिंग के पास आ गया। यह घटना बीएसएफ(BSF) के खक्का चेकपोस्ट की है। युवक को बीएसएफ ने पकड़ा और पुलिस थाना हिंदूमल कोर्ट को सौंप दिया।

हिंदूमल थाने में कई धाराओं दर्ज़ की गई FIR
श्रीगंगानगर एसपी ने बताया कि थाना हिंदूमल कोर्ट में युवक के ख़िलाफ़ कई धाराओं के तहत एफ़आईआर दर्ज की गई है। पकड़े गए युवक से पूछताछ के लिए कई एजेंसियों की समिति बनी है, जो 18 जुलाई से ही पूछताछ कर रही हैं। अब तक की गई पूछताछ में पकड़े गए युवक ने बताया कि इसका नाम रिज़वान अशरफ़ पुत्र मोहम्मद अशरफ़ है।

युवक गिरफ़्तार के पास से चाकू और धार्मिक किताब बरामद

24 साल का युवक आठवीं तक पढ़ा है और वहाँ बिजली का काम करता है। पाकिस्तान में कुटियाल शेखा का रहने वाला है। रिज़वान अशरफ़ पास से कुछ पानी की बोतलें, धार्मिक किताबें, कपड़े और दो चाकू मिले हैं। युवक नूपुर शर्मा के बयान से आहत है।