logo

पीएम मोदी की गाड़ी के सामने कूदने वाली महिला को पुलिस ने अरेस्ट किया, ये धाराएं लगाई गयीं

pm_lady.jpg

रांची 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा घेरा टूटने के मामले में रांची पुलिस ने संगीता झा नाम की महिला को गिरफ्तार किया है, महिला को सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने समेत अन्य संगत धाराओं में आरोपी बनाया गया है। हालांकि खबरों में बताया गया है कि महिला संगीता झा अपने पुलिसकर्मी पति की शिकायत प्रधानमंत्री से करना चाहती थी। इसी क्रम में रेडियम रोड में वह प्रधानमंत्री की गाड़ी के सामने आ गई थी। जिसकी वजह से प्रधानमंत्री की गाड़ी रोकनी पड़ी थी।

बीजेपी नेताओं ने की सरकार की आलोचना 

बता दें कि पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले को रांची सासंद संजय़ सेठ, बीजेपी झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने सवाल उठाये हैं। सांसद सेठ ने कहा है कि यह सामान्य मामला नहीं है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक गंभीर विषय है। किसी महिला का सीधे माननीय प्रधानमंत्री की गाड़ी के सामने आ जाना, सरकार की चूक है। आखिर कैसे चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच कोई महिला पीएम की गाड़ी के आगे आ जाती है। इसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।

उच्च स्तरीय जांच की मांग  

मामला चाहे जो भी हो, महिला कोई भी हो, बात पीएम की सुरक्षा की है। यह विशेष सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है। यह विशुद्ध रूप से सरकारी और प्रशासनिक लापरवाही है। सांसद सेठ ने कहा कि सरकार को इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवानी चाहिए कि आखिर क्यों प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक हुई। दोषियों पर कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि भविष्य में इस तरह के घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो।