logo

धनबाद में फिर फटी धरती! सड़क पर बने गोफ से हो रहा जहरीली गैस का रिसाव 

a308.jpeg

कुमार बलराम, धनबाद:

धनबाद में फिर धरती फट गई। घटना में गोफ बन गया जिससे जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है। मामला रविवार का है। मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीएल-गोविंदपुर एरिया-3 के आगरडीह बस्ती में अचानक तेज आवाज के साथ धरती धंसी और गोफ बन गया। इससे लगातार जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है। इसकी वजह से स्थानीय आबादी में दहशत है। ग्रामीणों ने बताया का आगरडीह बूढ़ा बाबा मंदिर के पास जोरदार आवाज के साथ गोफ बना और जहरीली गैस का रिसाव होने लगा जो बदस्तूर जारी है। 

तेतुलिया-कतरास मुख्य मार्ग में पड़ी दरारें
गौरतलब है कि धनबाद के तेतुलिया-कतरास मुख्य मार्ग में भी कई जगह दरारें बन गई है। इसी रास्ते से बच्चे रोजाना स्कूल जाते हैं। स्थानीय लोग भी अपने नियमित कामकाज के लिए इसी मार्ग का उपयोग करते हैं। अब, वहां दरार बन जाने से लोगों में दहशत है। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना बीसीसीएल प्रबंधन को दी। कंपनी की एक टीम गोफ की भराई करने में जुट गई है। जहरीली गैस के रिसाव से आसपास के इलाके में धुआं फैल गया है। कई लोगों ने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की है। 

बीसीसीएल से स्थानीय लोगों ने क्या अपील की
लोगों ने बताया कि मुख्य मार्ग में कई स्थानों पर गोफ बन गया है। बीसीसीएल को स्थानीय आबादी की सुरक्षा का इंतजाम करना चाहिए। इधर, अधिकारियों ने कहा कि पहले से ही कोयले में आग लगी हुई है जिसकी वजह से गोफ बन रहा है। उन्होंने कहा कि पूरा इलाका डेंजर जोन घोषित किया गया है। अधिकारियों ने लोगों से प्रतिबंधित इलाकों में नहीं जाने की अपील की है। लोगों से कहा गया है कि वे अन्यत्र जाकर बस जाएं।