logo

Ranchi : 12 जुलाई को झारखंड आ रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, बाबा-नगरी में स्वागत की ऐसी है तैयारी

a95.jpg

डेस्क: 

पीएम मोदी 12 जुलाई को झारखंड आ रहे हैं। बाबा नगरी में प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी हो रही है। बताया जा रहा है कि 12 जुलाई को पटना में बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शिरकत करने के बाद पीएम सीधे देवघर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। देवघर एयरपोर्ट टर्मिनल परिसर में ही उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जायेगा। सिविल एविएशन और झारखंड सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। 

एयरपोर्ट टर्मिनल में 300 लोग बैठेंगे
रिपोर्ट्स के मुताबिक देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह में टर्मिनल बिल्डिंग में 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। शनिवार को अधिकारियों की एक टीम ने एयरपोर्ट परिसर का जायजा लिया और तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारियों ने यहां पीएम के आगमन से लेकर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था, स्टेज बैरिकेडिंग, मीटिंग हॉल, ग्रीन रूम, कॉरिडोर, पंडाल, प्रवेश और निकास द्वार का निरीक्षण किया। अधिकारी तैयारी से संतुष्ट दिखे। कहीं-कहीं इसे दुरुस्त करने का निर्देश भी दिया। 

रेलवे की कई सौगातें झारखंड को मिलेंगी
बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से ही दर्जन भर योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम रेलवे की कई सौगातें झारखंड को देंगे। इसमें देवघर से बनारस के बीच चलने वाली गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन सेवा शुरू करने का ऐलान भी शामिल है। डॉ. निशिकांत दूबे ने बताया कि पीएम के दौरे को आम लोगों का कार्यक्रम बनाने का प्रयास किया जा रहा है। 

आम लोग भी कार्यक्रम में हो सकेंगे शामिल
देवघऱ कॉलेज में आय़ोजित कार्यक्रम में आम लोगों को भी शामिल किया जायेगा। पीएम के स्वागत में तिरंगा लिए छोटे बच्चे कतारबद्ध होंगे। निजी स्कूलों से इस बारे में बात की जा रही है। उद्घाटन कार्क्रम के बाद पीएम बाबा वैद्यनाथ धाम में पूजा-अर्चना भी करेंगे। गौरतलब है कि पीएम ने 11 ज्योर्तिलिंगो का दर्शन किया है। बाबा वैद्यनाथ धाम में पूजा करते हुए पीएम सभी 12 ज्योर्तिलिंगो में पूजा कर लेंगे। बाबा वैद्यनाथ धाम में पूजा करने वाले पहले पीएम बनेंगे।