logo

हाथरस भगदड़ के पीड़ितों के लिए पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान, यूपी सरकार ने भी की घोषणा

a838.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क: 

यूपी के हाथरस में सत्संग में भगदड़ मच जाने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। हादसे में 150 से ज्यादा लोग घायल हैं। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। पीएम मोदी ने सदन में उक्त घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जायेंगे। वहीं यूपी सरकार ने भी मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। 

नारायण साकार हरि का सत्संग था
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के हाथरस स्थित फुलरवई गांव में नारायण साकार हरि नाम के कथावाचक के सत्संग में भगदड़ मच गई। सत्संग में ज्यादा संख्या महिलाओं और बच्चों की थी। इस वजह से मृतकों का आंकड़ा भी ज्यादा है। मरने वालों में ज्यादातर महिलायें और बच्चे हैं। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। 

चश्मदीदों ने बताया कैसे हुआ हादसा
चश्मदीदों का कहना है कि सत्संग खत्म होने के बाद निकास द्वार पर भीड़ बढ़ गई थी। तभी वहां भगदड़ मच गई। लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला और वे एक के ऊपर एक गिरते गये। यहीं भीड़ द्वारा कुचले जाने और दम घुटने से लोगों की जान चली गई। 

Tags - HathrasHathras IncidentUP NewsPM ModiYogi Adityanath