logo

बड़ी सफलता : इंदिपीड़ी कोटा जंगल में छापेमारी के दौरान PLFI उग्रवादी लाका पाहन ढ़ेर

LAKA.jpg

खूंटी
मुरहू थाना क्षेत्र के इंदिपीड़ी कोटा जंगल में पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में PLFI उग्रवादी लाका पाहन ढेर हो गया है। उग्रवादी दस्ते के कुछ उग्रवादी भागने में सफल रहे हैं। यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई है। एसपी ने बताया कि घटनास्थल के लिए एफएसएल की टीम और मजिस्ट्रेट की तैनाती के बाद शव को जंगल से निकाला जायेगा। फिलहाल पुलिस की टीम जंगल में ही तैनात है। 


उग्रवादियों ने शुरू की गोलीबारी 
खूंटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि इंदिपीड़ी कोटा जंगल में  नक्सली छिप कर बैठे है।  जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी शुरू की। सुरक्षाबलों को देखकर उग्रवादियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया। बदले में पुलिस की तरफ से भी गोलीबारी शुरू की गई, जिसमें लाका पाहन मारा गया है।

छऊ डांस देखने गया था 

जानकारी के अनुसार कोटा गांव में मंगलवार को मंडा पूजा का आयोजन किया गया था। मेला में रात को लाका पाहन अपने दस्ता के साथ छऊ नाच देखने पहुंचा था। इसकी जानकारी पुलिस को भी मिली। जानकारी पुख्ता करने के बाद पुलिस ने भी अपनी रणनीति बनाई और जाल बिछा कर उसे मार गिराया। कोटा गांव में कार्यक्रम स्थल के निकट जंगल में बुधवार सुबह करीब पांच बजे मार गिराया है।