logo

गिरफ्तारी के खिलाफ हेमंत सोरेन की ओर से दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 29 को होगी सुनवाई

sc16.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
ईडी की कार्रवाई और गिरफ्तारी के खिलाफ झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की ओर से दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 29 अप्रैल को सुनवाई होगी। हेमंत सोरेन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने जस्टिस संजीव खन्ना से याचिक पर तत्काल सुनवाई का आग्रह किया था। दरअसल, हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के बाद झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिस पर 28 फरवरी को एक्टिंग चीफ जस्टिस एस चंद्रशेखर और जस्टिस नवनीत कुमार की बेंच ने सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। 


चुनाव प्रचार में भाग नहीं ले पा रहे 
अब तक इसपर कोई फैसला नहीं आया है। हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एसएलपी में कहा है कि फैसला नहीं आने से वह लोकसभा चुनाव के प्रचार में भाग नहीं ले पा रहे हैं। हाईकोर्ट का फैसला न आने से सोरेन के सामने दुविधा की स्थिति है, क्योंकि वह कानूनी उपायों के लिए न तो आगे बढ़ सकते हैं और न ही पीछे जा सकते हैं। 


31 जनवरी को हुई थी गिरफ्तारी 
ईडी की कार्रवाई को चुनौती देते हुए सोरेन ने 31 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में भी एसएलपी दाखिल की थी, लेकिन जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की बेंच ने हेमंत सोरेन को पहले झारखंड हाईकोर्ट जाने को कहा था। गौरतलब है कि सोरेन को 31 जनवरी को ईडी ने जमीन घोटाले में करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 

Tags - Hemant Soren Hemant Soren Arrest Hemant Soren Petition Hemant Soren Jharkhand Jharkhand Latest News petition filed by Hemant Soren