logo

झारखंड के लोग बीजेपी और उसके हवा-हवाई नेताओं के झांसे में नहीं आनेवाले- बंधु तिर्की 

bandhutirkey4.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
झारखंड सरकार की समन्वय समिति के सदस्य और झारखंड कांग्रेस की चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष बंधु तिर्की ने 1 अक्टूबर को कहा कि बीजेपी नेताओं की बढ़ती बेचैनी यह साबित करती है कि राज्य सरकार सही दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही इंडिया गठबंधन की सरकार ने पिछले 5 साल में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। इसे जानने के लिए पिछले 2-3 महीने से बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता और बीजेपी शाषित अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री झारखंड दौरे पर आ रहे है। 

बीजेपी ने राज्य की व्यवस्था बिगाड़ी 
तिर्की ने कहा कि कांग्रेस अपने मेनिफेस्टो का ताना-बाना झारखंड के जरूरतमंद लोगों के इर्द-गिर्द बुनेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी और अल्पसंख्यकों के हित में कई लाभकारी योजनाएं लागू की हैं। उन्होंने कहा कि 2019 में सरकार के सत्ता में आने के बाद उसका सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण काम राज्य की बिगड़ी व्यवस्था को ठीक करना था। पहले के 19 साल के अधिकांश समय के बीजेपी ने राज्य की व्यवस्था बिगाड़ दी थी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर झारखंड गठन से ही इन समुदाय के लिए लाभकारी योजनाओं को ज़मीनी स्तर पर कार्यान्वित किया जाता तो आज झारखंड की तस्वीर ही दूसरी होती। लेकिन 2019 में इंडिया गठबंधन की सरकार ने सत्ता में आने के बाद बिगड़ी व्यवस्था को ठीक कर पटरी से उतरे विकास को सही दिशा में आगे बढ़ाया है। 

आम जनता इंडिया गठबंधन की मनसा को पूरी तरह समझ रही है 
उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों को भी यह साफ समझ में आ रहा है कि सरकार किस दिशा में किस मानसिकता के तहत काम कर रही है और वह झारखंड को कहां ले जाना चाहती है।  तिर्की ने कहा कि अब झारखंड के लोग बीजेपी और उसके हवा-हवाई नेताओं के झांसे में नहीं आनेवाले क्योंकि अब आम जनता इंडिया गठबंधन की मनसा को पूरी तरह समझ रही है और उसपर लोगों का भरोसा बरकरार है। 

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज बंधु तिर्की बीजेपी Jharkhand News Jharkhand Latest News Bandhu Tirkey BJP