logo

jharkhand : पलामू के सौरभ ने फैलाया UPSC पास करने का झूठ, मुख्यमंत्री से सम्मान भी ले लिया

SAURABH.jpg

पलामूः
30 मई को यूपीएससी ने रिजल्ट जारी किया था। सैकड़ों लोग इसमें पास हुए और आइएएस अफसर बन गये। झारखंड से भी कई लोगों ने इस कठिन परीक्षा को पास किया। दो दिन पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यूपीएससी में राज्यभर के सफल अभ्यर्थियों का अभिनंदन समारोह भी किया। इन अभ्यर्थियों में सौरभ पांडेय भी शामिल हुए। लेकिन सौरभ पांडेय फर्जी निकले। उन्होंने यह परीक्षा पास की ही नहीं है। यूपीएससी रिजल्ट आने पर पांडु के रहने वाले सौरभ पांडेय ने बताया था कि उसे 357वां रैंक मिला है। हर तरफ उसकी कामयाबी की चर्चा होने लगी थी। लेकिन यह सब महज एक झूठ और भ्रम था जिसे सौरभ ने फैलाया था। सौरभ ने यूपीएससी का परीक्षा पास ही नहीं की है। 


लोगों से कही थी कुछ और ही बात 
अपने नाम से मिलते-जुलते नाम का फायदा सौरभ पांडेय ने उठाया और फर्जी आईएएस बनने की तैयारी कर ली। उसने झूठी खबर फैलाई की वह परीक्षा पास कर गया है। दैनिक भास्कर के रिपोर्टस ने जब सौरभ से बात करने की कोशिश की तो उसने अपना फोन स्वीच ऑफ कर लिया। बाद में खुद सौरभ ने माना कि उसका सेलेक्शन नहीं हुआ। गांव में सौरभ ने कहा था कि इस बार अच्छा रैंक नहीं आया है इसलिए वह नौकरी ज्वाइन नहीं करेगा। जबकि बता दें कि 357वां रैंक यूपी के कुमार सौरभ को मिला है।


छात्रों कामयाबी के टिप्स दिए
यूपी वाले सौरभ ने इस बात की पोल खोली थी । सौरभ ने कहा कि जिस दिन रिजल्ट आया, देखा कि वह फेल हो गया था, लेकिन इसी बीच कुमार सौरभ के पास होने की जानकारी हुई। कुमार सौरभ के नाम और रैंक का हवाला देकर उसने स्वयं को पास बता दिया। रांची के कोचिंग संस्थान में भी जाकर यूपीएसएसी की तैयारी में जुटे छात्र-छात्राओं को कामयाबी के टिप्स दिए।