logo

ऊर्जा निगम में आउटसोर्सिंग के नाम पर उगाही का धंधा जल्द होगा बंद : मंत्री इरफान अंसारी 

irfan18.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
राज्य सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री इरफ़ान अंसारी ने ऊर्जा विकास निगम में आउटसोर्सिंग बहाली को खत्म करने की बात कही है। दरअसल, शुक्रवार को ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने मंत्री इरफान अंसारी मुलाकात की। अजय राय ने इरफान अंसारी से आउटसोर्सिंग बहाली के संबंध में विस्तृत चर्चा की। इरफान अंसारी ने ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के अध्यक्ष को आश्वस्त किया कि आउटसोर्सिंग को समाप्त किया जायेगा।

मुख्यमंत्री से करेंगे इस मुद्दे पर चर्चा 
मंत्री इरफान अंसारी ने झारखंड ऊर्जा विकास निगम में जारी डॉ इरफान ने श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय को आश्वस्त  करते हुए कहा कि वो आज ही इस संबंध मे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से बात कर श्रमिक संघ की बैठक सुनिश्चित कराएंगे ताकि समय रहते इस पर समाधान निकाला जा सके। मंत्री इरफान ने कहा कि आउटसोर्सिंग के माध्यम से निजी एजेंसियां कर्मियों का दोहन तो कर ही रही है साथ ही एक बड़े कमीशन के रूप में उगाही का धंधा निगम के अंदर चल रहा है, जिसे खत्म किया जाना सरकार की प्राथमिकता है। 

अजय राय ने बताया कि झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ की ओर से राज्य स्तर पर उनका दौरा जारी है. कल प्रोजेक्ट भवन घेराव कार्यक्रम की तिथि की घोषणा की जाएगी। उन्होंने डॉक्टर इरफान अंसारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से भी श्रमिक संघ का सहयोग की है. उन्हें पूरा विश्वास है की वो आउटसोर्स हटाने के साथ-साथ कर्मियों की मांगों पर भी सहानुभूति पूर्वक सहयोग कर इस पर समाधान कराएंगे।

श्रमिक संघ की ये हैं मांगे 
आउटसोर्स व्यवस्था खत्म कर उर्जा निगम पुरानी व्यवस्था करे 
होमगार्ड के तर्ज पर मानदेय 1000 रुपए से ऊपर अनुभव के आधार पर चार वर्गों में तय हो 
नियमित नियुक्ति में प्राथमिकता तय हो

10 वर्ष से ऊपर सेवा देने वाले कर्मियों का नियमित नियुक्ति हो
सभी सप्लाई एवम ट्रांसमिशन जोन में हुए एरियर घोटाले की जांच हो और जहां एरिया नहीं दिया गया है वहां पर उसका भुगतान सुनिश्चित हो

Tags - minister irfan ansarihindi newsoutsourcing in energy corp.