logo

Ranchi : महिलाओं को समाज में बराबरी का हक देना हमारा नैतिक कर्तव्य- कैलाश यादव

a2914.jpg

रांची: 

शुक्रवार (9 सितंबर) को कर्बला चौक रांची में झारखंड ओबीसी आरक्षण मंच के केंद्रीय अध्यक्ष कैलाश यादव के नेतृत्व में विभिन्न समाज के दर्जनों महिलाएं एवं पुरुष ने मंच की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने वाले में रूपांजली शर्मा, पूनम देवी, नसीफा खातून, यास्मीन लाल, शबीना बेगम, शांति देवी, तेतरी देवी, आशा तिर्की,इंदु यादव, बबिता यादव, साहेब अली, अब्दुल रजाक अंसारी, सयुंम अंसारी सहित अन्य महिलाएं थी।

महिलाएं भी करेंगी जनांदोलन
इस अवसर पर सभी महिलाओं ने संकल्प लेते हुए भरोसा दिलाया कि जब तक हेमंत सरकार ओबीसी को 27 एवं अनुसूचित जाति को 14 फीसदी आरक्षण सीमा बढ़ाने का वादा पूरा नहीं करेंगे तब तक महिलाएं का बड़ा तबका प्रांत के कोने कोने से झारखंड ओबीसी आरक्षण मंच के समर्थन में कदम से कदम मिलाकर जनांदोलन में खड़ी रहेंगी। 

पुरुषों के बराबर महिला सम्मान
अध्यक्ष कैलाश यादव ने कहा कि महिलाओं का सम्मान पुरुषों के बराबर है, हमारा नैतिक कर्तव्य है महिलाओं को सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ाना, 27 फीसदी आरक्षण के संवैधानिक अधिकारों के लिए ओबीसी आरक्षण मंच में महिलाओं का शामिल होना अच्छा संकेत है। निश्चित तौर पर सामाजिक एकता और अखंडता मजबूत होगी और जनांदोलन में अहम सहयोग मिलेगा। 

26 नवंबर को होगा ऐतिहासिक कार्यक्रम
यादव ने कहा कि कल हुए जनाक्रोश सम्मेलन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया है कि आरक्षण, जातीय जनगणना,मदरसा शिक्षा बोर्ड गठन करने सहित 7 सूत्री मांगों को लेकर आगामी 26 नवंबर संविधान दिवस के आरक्षण अधिकार महापंचायत का ऐतिहासिक कार्यक्रम धुर्वा शहीद मैदान में होगा। शामिल होने के कार्यक्रम में कार्यकारी अध्यक्ष आबिद अली,महासचिव अब्दुल्लाह मुफ्ती अजहर कासमी,रामकुमार यादव,प्रो.गोपाल यादव,साजिद इकबाल,रविंद्र भारती,चंद्रिका यादव,सुनील शर्मा,सुरेश राय,सुबोध ठाकुर उपस्थित थे।