logo

रांची : रिम्स में मरीजों का बेहतर तरीके से होगा इलाज, 3005 नर्सों की होगी बहाली

RIMS8.jpg

द फॉलोअप डेस्क

रांची स्थित रिम्स अस्पताल की बदहाली की खबरें आए दिन सुनते रहते हैं। जिस वजह से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन, अब रिम्स प्रबंधन अस्पताल की व्यवस्था को दुरूस्त करने को लेकर काफी गंभीर दिख रहे हैं। हालांकि, सूबे के स्वास्थ्य मंत्री ने भी अस्पताल में मरीजों को सारी सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर भरोसा दिलाया है। इसी कड़ी में रिम्स अस्पताल में 3005 नर्स की नियुक्ति की मंजूरी मिल गई है। जिसके बाद तीनों शिफ्ट में पर्याप्त संख्या में नर्सों की ड्यूटी अस्पताल में लगाई जाएगी। जिससे मरीजों को आने वाली परेशानियों से अब रहात मिलेगी। बता दें कि रिम्स में अभी लगभग 700 नर्स कार्यरत हैं।  

यह भी पढ़ें: मिड डे मील घोटाले के आरोपी संजय तिवारी के खिलाफ अब जारी होगा वारंट, नहीं जमा कर पाया राशि

मरीजों को मिलेगी राहत

जानकारी के मुताबिक रिम्स के विभिन्न विभागों में करीब 2 हजार मरीज भर्ती रहते हैं। जिनकी तुलना में नर्सों की संख्या काफी कम थी। जिस वजह से मरीजों को कापी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। कुछ वार्डों में समय पर मरीजों को दवाई भी नहीं मिल पा रही थी। वहीं वैक्सीनेशन का भी काम प्रभावित होता था। लेकिन, अब नर्सों की बहाली से मरीजों को राहत मिलेगी।

मैनपावर को बढ़ाने का निर्णय

इंडियन नर्सिंग काउंसिल (आइएनसी) के नियमानुसार नर्सिंग केटेगरी के पदों का सृजन किया गया है। नियमों का आकलन करने के बाद मैनपावर को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए एक सेलेक्शन कमिटी का गठन किया जाएगा। अनुबंधकर्मियों को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी। बता दें कि रिम्स में 1 बीफ नर्सिंग सुपरिटेंडेंट, 2 नर्सिंग सुपरिटेंडेंट, 8 असिस्टेंट नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट, 137 नर्सिंग सिस्टर और 2857 स्टाफ नर्स के पद में बहाली होनी है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT