logo

झारखंड में दरोगा के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, हाजत में युवक की मौत से जुड़ा केस

hajat1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड के जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाने के पूर्व थानेदार दारोगा हरीश कुमार पाठक पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा चल रहा है। हरीश कुमार पाठक के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। मामला पुलिस हिरासत में मिन्हाज अंसारी नामक युवक की मौत से संबंधित है। जामताड़ा के एसीजेएम कोर्ट ने हरीश पाठक को गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया है। साथ ही कोर्ट में पेश करने का निर्देश जामताड़ा पुलिस को दिया है। जामताड़ा पुलिस ने वारंट की कॉपी सीटीसी मुसाबनी एसपी को भेजी है, ताकि वारंट का निपटारा किया जा सके। जानकारी के मुताबिक, हरीश पाठक वर्तमान में पुलिस मुख्यालय में प्रतिनियुक्ति पर पोस्टेड हैं। बता दें कि दारोगा पाठक पर मिन्हाज अंसारी के साथ मारपीट कर जख्मी करने का आरोप लगा था। बाद में इलाज के दौरान मिन्हाज की मौत हो गई थी।


2016 का है मामला 
इस मामले में दारोगा पर मिन्हाज की रिश्तेदार अझौला बीवी ने छह अक्टूबर 2016 को जामताड़ा के नारायणपुर थाने में मारपीट की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मारपीट का यह मामला मिन्हाज की मौत के बाद गैर इरादतन हत्या में तब्दील हो गया था। इस मामले में नारायणपुर के तत्कालीन थानेदार हरीश कुमार पाठक के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का आरोप सत्य पाते हुए उनके विरुद्ध 20 सितंबर 2018 को चार्जशीट दाखिल की गई थी। 


ऐसे हुई थी मिन्हाज की गिरफ्तारी 
मिन्हाज अंसारी को नारायणपुर के तत्कालीन थानेदार हरीश कुमार पाठक ने चार अक्टूबर 2016 को गिरफ्तार किया था। बताया गया था कि ज्योति क्लब, जुम्मन मोड़ नामक एक वाट्सएप ग्रुप में कई आपत्तिजनक फोटो अपलोड किया गया है। इसमें एक विशेष समुदाय की धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगाया था। जिस दिन मिन्हाज पकड़ा गया था, उसी रात उसकी तबीयत खराब हो गई थी। उसे सामुदायिक केंद्र नारायणपुर ले जाया गया। वहां से उसे सदर अस्पताल जामताड़ा रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल जामताड़ा ने उसे पांच अक्टूबर 2016 को पीएमसीएच धनबाद रेफर कर दिया, जहां हालत बिगडऩे पर छह अक्टूबर 2016 को उसे रिम्स में भर्ती कराया गया था। रिम्स में इलाज के क्रम में 09 अक्टूबर 2016 को मिन्हाज की मौत हो गई थी। सीआइडी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मिन्हाज अंसारी की मृत्यु पुलिस हिरासत में इलाज के दौरान हुई थी। मिन्हाज की रिम्स में चिकित्सकों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी शरीर के बाहर व शरीर के भीतर जख्म मिले थे। ये जख्म मरने के पूर्व के थे। मरने का कारण हेम्ब्रेज व शॉक बताया गया था।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N