logo

झारखंड हाईकोर्ट के नवनियुक्त चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्र आज लेंगे शपथ

sanjay_kumar_mishra.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्र (Sanjay Kumar Mishra) का रांची आगमन हो चुका है। आज सुबह 11 बजे हाईकोर्ट के 14 वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में वह शपथ लेंगे। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) सोमवार को राजभवन में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।


एयरपोर्ट पर दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
बता दें कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल के अनुसार रांची के उपायुक्त सहित सभी पदाधिकारियों अधिकारी मौजूद रहे। हाईकोर्ट रजिस्ट्री के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।उनका स्वागत करने के लिए न्यायाधीश एसएन प्रसाद समेत अन्य न्यायाधीश अधिकारी भी मौजूद रहे। इसके बाद एयरपोर्ट पर ही जस्टिस संजय कुमार मिश्र को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।


SC कॉलेजियम ने की थी संजय कुमार मिश्रा के नाम की अनुशंसा
जानकारी के मुताबिक विधि मंत्रालय ने शुक्रवार को जस्टिस संजय मिश्रा को झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के पद पर नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी की थी। बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 13 दिसंबर 2022 को जस्टिस संजय कुमार मिश्रा के नाम की अनुशंसा झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के लिए केंद्र सरकार से की थी। बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण के अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राज्य के अन्य मंत्री, हाईकोर्ट के अन्य न्यायाधीश, महाधिवक्ता और स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष, निर्वाचित सदस्य एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे।


हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT