logo

नीट पेपर लीक के तार अब जमशेदपुर से जुड़े, सीबीआई को है किसी खास की है तलाश

nta1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
नीट-यूजी-2024 पेपर लीक के तार अब जमशेदपुर से भी जुड़ गये हैं। टीम पिछले तीन दिनों से सीबीआई की टीम यहां कैंप कर रही है। टीम अलग-अलग लोकेशन पर पहुंच रही है, हालांकि अब तक कुछ ठोस हाथ नहीं लगा है। 


संभावना है कि अगले कुछ दिन यहां रुक कर सीबीआइ की टीम काम करेगी। कहा जा रहा है कि हजारीबाग में सीबीआइ की टीम को जांच के दौरान कुछ ऐसे तथ्य मिले, जिसके तार जमशेदपुर से जुड़ते दिख रहे हैं। सीबीआइ को तथ्य मिले हैं कि यहां भी किसी खास सेंटर पर पेपर लीक के प्रयास किये गये थे। सीबीआइ यहां किसी खास शख्स को तलाश रही है, जिसका सीधा संबंध इस केस से है। संभावना है कि इसी व्यक्ति ने हजारीबाग में संपर्क साधा था।


हजारीबाग में जांच के दौरान सीबीआई को कई अहम सुराग मिले हैं। टीम ने पाया कि जिस तरह से पेपर लीक किया गया, वह तरीका सभी जगहों पर एक जैसा था। सभी जगहों पर प्रश्न पत्र टिन के डिब्बों में बंद थे और उन पर दो तरह के ताले लगे थे - एक मैनुअल और दूसरा डिजिटल। डिजिटल ताला एक खास समय पर एनटीए की इजाजत से ही खुलता है। सीबीआई को शक है कि डिब्बों के पीछे के हिस्से को खोलकर प्रश्न पत्र निकाले गए होंगे, क्योंकि जहां प्रश्न पत्र रखे गए थे, वहां सीसीटीवी कैमरे उस जगह को पूरी तरह से कवर नहीं कर रहे थे।
 

Tags - neet ug neet ug paper leak neet preparation neet paper leak case