logo

झारखंड : नक्सलियों ने शहीद सप्ताह मनाने को लेकर स्कूलों में चिपकाया पोस्टर, पूरे इलाके में दहशत

2-147.jpg

डेस्क:
गिरिडीह(Giridih) उग्रवाद(extremism) प्रभावित इलाकों में नक्सलियों(Naxalite) ने शहीद सप्ताह मनाने को लेकर सरकारी विद्यालयों में पोस्टर(Poster) चिपकाया है। इसके साथ डुमरी(Dumari) थाना क्षेत्र के आम लोगों से शहीद सप्ताह पूरे जोश खरोश के साथ मनाने की अपील की है। बताया जा रहा है कि बीते देर रात भाकपा माओवादी ने डुमरी थाना क्षेत्र के उरदंगों प्राथमिक विद्यालय, कर्माटांड़ उत्क्रमित मध्य विद्यालय सहित कई अन्य विद्यालयों में पोस्टर चिपकाया और पर्चा छोड़ा है।  

इलाके में दहशत का माहौल 
नक्सलियों ने छोड़े गए पर्चे में 28 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह दिवस मनाने की बात कही है। पर्चे में पूरे इलाके में जोश खरोश के साथ शहीद सप्ताह मनाने की अपील करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी जिंदाबाद लिखा है। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। 

रात्रि में स्कूलों में चिपकाया पोस्टर 
ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक़ लगभग 2:00 बजे रात्रि को माओवादियों ने स्कूलों में पोस्टर चिपकाया है । इस पोस्टर के माध्यम से नक्सलियों ने आम लोगों से अपील की है कि वे भी शहीद सप्ताह को जोर-शोर से मनाएं। वहीं पोस्टर में भाकपा माओवादी जिंदाबाद जैसे स्लोगन भी लिखे गए हैं। इस पोस्टर बाजी से जंगलों से सटे सुदूरवर्ती गांव के लोगों में काफी दहशत का माहौल है। आपको बता दें की डुमरी प्रखंड अति नक्सल प्रभावित इलाके में से एक है। वहीं घटना के बाद पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गई हैं।  साथ ही स्कूलों से पोस्टर को हटा दिया गया है।