logo

हजारीबाग में 4 गाड़ियां फूंकने वाला नक्सली गिरफ्तार, देशी कट्टा बरामद

giraftar11.jpg

हजारीबाग 

हजारीबाग के कटकमसांडी में 11 अक्टूबर को एक निर्माण कंपनी की साइट पर कुछ नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया था। इस वारदात में शामिल एक नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम सिमन्त साव उर्फ सिमन्त कुमार है। गिरफ्तार नक्सली के पास से एक जंगल बूट, एक उग्रवादी वर्दी और एक देशी कट्टा बरामद किया गया है। 

लेवी की भी मांग की थी नक्सलियों ने 

नक्सली की गिरफ्तारी के बाद हजारीबाग एसपी मनोज रतन चौथे ने जानकारी दी कि 11 अक्टूबर की रात में कटकमसांडी के शाहपुर में रेलवे ट्रैक निर्माण कार्य में लगे रॉयल इंफ्रा कंस्ट्रक्शन लिमिटेड की साइट पर 12-15 की संख्या में आये नक्सलियों ने आगजनी की थी। इस घटना में 3 हाइवा, 1 रोलर और 1 टैंकर को आग के हवाले कर दिया गया था। वारदात को अंजाम के देने के साथ ही वहां मौजूद कर्मियों से मारपीट की गयी और उनसे लेवी की मांग की गयी। वारदात में कंपनी के कर्मियों से उनके मोबाइल भी लूट लिये गये थे। इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। 

गुप्त सूचना के आधार पर मिली कामयाबी

वारदात के बाद नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए डीएसपी के नेतृत्व में विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी की टीम लगातार छापामारी कर रही थी। इसी क्रम में टीम को गुप्त सूचना मिली कि वारदात में शामिल सिमन्त साव बुलबुल नदी के पास जंगल में छिपा है। एसआईटी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सिमन्त साव को गिरफ्तार कर लिया। आरंभिक पूछताछ में ही सिमन्त साव ने वारदात में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। वारदात में शामिल अन्य नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।