logo

साहिबगंज : रेबिका के परिजनों से मिले सांसद विजय हांसदा, 4 लाख का चेक सौंपा

VIJAY.jpg

साहिबगंजः 
पिछले शुक्रवार साहिबगंज के बोरियो में हुए रेबिका पहाड़िन की निर्मम हत्याकांड से पूरा देश दहल उठा था। इस मामले में 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। आज राजमहल सांसद विजय हांसदा ने रेबिका के परिजनों से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को 4,12, 500 का चेक दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि अन्य मुआवजा का भी भुगतान जल्द किया जाएगा। रेबिका की 5 साल की बेटी को भी उनकी तरफ से कुछ गर्म कपड़े आदि दिए गए।


ऐसे मामलो में राजनीति सही नहीं 
विजय हांसदा ने कहा कि जब बेहद ही दुखद घटना है। इस दुख की घड़ी में सरकार आपके साथ है। हम से जो भी संभव मदद हो पाएगा हम करेंगे। आरोपी को किसी सूरत बख्शा नहीं जाएगा। उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की कोशिश की जा रही है। सजा के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन फिलहाल विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि परिवार की जो मांगे हैं उस पर सरकार विचार करेगी। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए समाज के हर लोगों को आगे आना होगा। ऐसे मामलों में राजनीति करनी अच्छी बात नहीं है।


फांसी की सजा की मांग 
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से साढ़े 8 लाख दिए जाएंगे। फिलहाल अभी आधी राशि दी जा रही है। बाकी प्रक्रिया पूरी होने के बाद दी जाएगी। रुबिका की भाभी ने आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग की है। उन्होंने कहा है कि रुबिका की 5 साल की बच्ची है जिसका भरण-पोषण की जिम्मेदारी सरकार को उठानी होगी।