logo

मां ने खुद ही बच्ची को 1 लाख में बेचा, फिर पहुंच गई थाने; ऐसे खुला राज

shishu1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
गिरिडीह के मुफस्सिल थाना इलाके सिहोडीह निवासी गुड़िया देवी ने थाना में लिखित आवेदन दिया है कि उसकी नवजात बेटी को ग्राम सुग्गासार वासी सहिया गुड़िया कुमारी और चंद्रवती देवी ने रख लिया है। मामला थाना प्रभारी ने इस मामले से एसपी दीपक कुमार शर्मा को अवगत कराया। एसपी ने थाना प्रभारी को गंभीरता से मामले की जांच करने का निर्देश दिया। इस निर्देश पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। 


मां की सहमति से बेची गई थी बच्ची 
इसके बाद दोनों आरोपी सहिया को थाना लाया गया। पुलिस ने सहिया और आवेदिका दोनों को आमने सामने रखकर पूछताछ की। तब जाकर पता चला कि बच्ची को 1 लाख से अधिक रुपए में भेज दिया गया वह भी मां की सहमति से। पुलिस यह सुनकर हैरान रह गये। एसपी दीपक को इसकी जानकारी दी गई तो एसपी ने साफ निर्देश दिया कि बेचने वाले से लेकर खरीदने वाले सभी पर कार्यवाही की जाए। जांच करने के बाद पता चला की बच्ची को धनबाद के कतरास के एक दम्पती के पास बेचा गया है।


5 लोग हिरासत में लिए गये 
इस जानकारी के बाद में पुलिस कतरास पहुंची यहां से बच्ची को बरामद किया गया। बच्चों को खरीदने वाले दंपती कतरास के रहने वाले वीरेंद्र कुमार झा, रंजना झा को भी हिरासत में दिया गया। एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि नवजात का सौदा उसकी मां नहीं किया है। बच्चे को बरामद करते हुए पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जो भी मामले में दोषी हैं उसे पर प्राथमिक की दर्ज होगी।