logo

25 दिन में पैसा डबल! गुमला में झांसा देकर 35 लाख की ठगी; ऐसे लगाता था चूना

gumlanews.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 

झारखंड के पलामू जिले में ठगी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिले के चैनपुर थानाक्षेत्र में यह मामला दर्ज हुआ है। रांची की एक फाइनेंस कंपनी पर आरोप है कि पैसा डबल करने के नाम पर लाखों रूपये ठगे गये। चैनपुर के मड़इकोना के रहने वाले अनुरंजन टोप्पो ने उज्जवल सेन गुप्ता नाम के युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इस मामले में चैनपुर थाना पुलिस ने ठगी के आरोप में उज्जवल सेन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। उज्जवल तिवारी पर आरोप है कि उसने एसएसजी फाइनेंस कंपनी के नाम का इस्तेमाल कर लाखों रूपये ठग लिये। 

पैसा डबल करने के नाम पर ठगे 35 लाख रूपये 

चैनपुर थाना पुलिस ने बताया कि उज्जवल ने पैसे डबल करने के नाम पर 35 लाख रूपये ठग लिये। वह लोगों को पैसे डबल करने का लालच दिया करता था। वह खुद को एसएसजी फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताता था। पैसे डबल करने के लालच में आकर लोग उज्जवल के झांसे में आ जाते थे। इसी तरह से उज्जवल ने अनुरंजन टोप्पो से 25 और अन्य से 10 लाख रूपये की ठगी को अंजाम दिया।

रांची के टाटीसिलवे का रहने वाला है उज्जवल 

पुलिस ने पीड़ित अनुरंजन टोप्पो की लिखित शिकायत के आधार पर आरोपी उज्जवल पर धोखाधड़ी की धाराएं लगाई है। उज्जवल पर धारा 406/419/420/467/468/471/34 में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि उज्जवल तिवारी रांची के टाटीसिलवे थानाक्षेत्र के भवानी कॉलोनी का रहने वाला है। उज्जवल से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस यह पता लगा रही है कि पैसे दोगुना करने के नाम पर लोगों को ठगने में और कौन-कौन उज्जवल के साथ हैं।