logo

विधायक सरयू राय ने बन्ना गुप्ता को लेकर डीसी को लिखा पत्र, कहा- मंत्री के पास है प्रतिबंधित पिस्तौल, तत्काल करेंं जब्त

BANNA7.jpg

द फॉलोअप डेस्क

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ताप पर प्रतिबंधित श्रेणी के G-44 पिस्टल अवैध तरीके से रखने को लेकर आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने शुक्रवार को  जमशेदपुर डीसी विजया जाधव को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने बन्ना गुप्ता की पिस्टल जब्त करने की मांग उठाई है। उन्होंने तर्क देते हुए कहा कि मंत्री बन्ना गुप्ता के पास जो पिस्टल है, वह निर्माण और वितरण लाइसेंस की शर्तों को Arms Act के अधीन पूरा नहीं करती है।

G-44 पिस्टल नियमों पर खरा नहीं उतरती- सरयू राय

सरयू राय ने इस संबंध में भारत सरकार के गृह मंत्रालय के आर्म्ससेक्शन के कमांडेंट, आर्म्स द्वारा कोलकाता पुलिस को भेजे गए पत्र की कॉपी भी भेजी है। जिसमें बताया गया है कि मेसर्स काउंटर मेजर्स टेक्नालॉजिज प्राईवेट लिमिटेड (M/s Counter Measures Technologies Private Limited) द्वारा निर्मित और जे विश्वास एंड कंपनी को वितरण के लिए भेजी गई G-44 Model Clock पिस्टल नियमों पर खरा नहीं उतरती है।

पिस्टल जब्त करने की मांग

कहा कि जिला प्रशासन के रिकॉर्ड रूम से उनकी सूचना की पुष्टि हो जाएगी कि इस पिस्टल को कहीं से भी खरीदकर जमशेदपुर लाने और अपने पास रखने की जो विधिसम्मत प्रक्रिया होती है। उसका पालन मंत्री द्वारा नहीं किया गया है। वे यत्र-तत्र इसका प्रदर्शन करते हैं। राय ने डीसी से कहा कि जांच के बाद इस बारे में विधिसम्मत कार्रवाई करेंगी तथा यह पिस्टल जब्त कर इसे पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन के मालखाना में जमा कराएंगी। साथ ही इसकी सूचना झारखंड सरकार और भारत सरकार के गृह मंत्रालय को भी शीघ्रताशीघ्र देंगी ताकि इस बारे में प्रासंगिक नियमों के उल्लंघन के लिए उनके विरुद्ध प्रासंगिक कानून के तहत आवश्यक कार्रवाई की जा सके।    

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT