logo

Ranchi : कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक विजेता खिलाड़ियों से मिले मंत्री मिथिलेश ठाकुर, किया सम्मानित

a387.jpg

रांची:  

राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन कर पदक जीतने वाले झारखंड के खिलाड़ियों को सम्मानित करने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में सोमवार को पेयजल एंव स्वच्छता विभाग मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने अपने आवास पर राष्ट्रमंडल खेल में लॉन बॉल में गोल्ड एवं सिल्वर मेडल जितने वाले खिलाड़ियों लवली चौबे, रूपा रानी तिर्की, सुनील बहादुर तथा दिनेश कुमार को बुके देकर तथा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। सभी खिलाडियों को मिठाई खिलाकर उनका अभिनंदन किया। 

 

शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित
झारखंड बॉलिंग एसोसिएशन के सचिव मधुकांत पाठक को भी मंत्री ने बुके और शॉल ओढ़ाकर उनका अभिवादन किया। मंत्री ने सम्मानित करते हुए खिलाडियों से कहा कि उनका सौभाग्य है कि वह पदक विजेता खिलाड़ियों का सम्मान कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने अपनी क्षमता का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पदक हासिल किया है। अपने बेहतरीन प्रदर्शन से खिलाडियों ने पूरे देश को गौरवान्वित करने का काम किया है साथ ही भारत सहित पूरे विश्व में झारखंड का नाम रौशन किया है। 

खिलाड़ियों को दी जायेगी सुविधा
मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि खेल प्रतिस्पर्धा को आगे बढ़ाने तथा झारखंड प्रदेश को खेल के क्षेत्र में अग्रणी राज्य के रूप में स्थापित करने के लिए झारखंड सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खेल और खिलाड़ियों के प्रति संवेदनशील व्यवहार अपनाए हुए हैं। परिणामस्वरूप आज पूरे विश्व में झारखंड के खिलाड़ियों का डंका बज रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खिलाड़ियों को उन्नत प्रशिक्षण, प्रोत्साहन सहित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन प्राप्त करने में मदद करने के लिए सभी सुविधाएं प्रदान करेगी।